Amazon

12 घंटे में पुलिस ने बदमाशों के चंगुल से बच्चे को छुड़ाया, बेटे को सकुशल पाकर खिले माता-पिता के चेहरे, पुलिसवालों को किया सम्मानित

उत्तर प्रदेश के जौनपुर जिले में पुलिस ने 12 घंटे के भीतर अपहृत 11 साल के बच्चे को बरामद कर लिया है। मामला खुटहन थाना क्षेत्र के तिघरा बाजार का है। रविवार की शाम पांच बजे घर के सामने से बदमाश उसे उठा ले गए थे। बच्चे की बरामदगी के लिए 10 टीमें लगी थीं। एसपी सिटी और सीओ शाहगंज टीमों को लीड कर रहे थे। बुधवार तड़के एक कमरे से बच्चे को बरामद किया गया। साथ ही पांच आरोपियों को पकड़ा। जिनके कब्जे से चार तमंचा, तीन जिंदा कारतूस, दो बाइक व एक मोबाइल बरामद किया गया है। बच्चे के माता-पिता ने पुलिस टीम को माला पहनाकर उन्हें सम्मानित किया है।

माता-पिता ने पुलिस टीम का जताया आभार।

पान मसाला खरीदने के बहाने से उठाया
दरअसल, खुटहन थाना क्षेत्र के तिघरा गांव निवासी प्रवेश अग्रहरि का 11 वर्षीय बेटा रिशू रविवार की शाम घर के बाहर अन्य बच्चों के साथ खेल रहा था। शाम करीब पांच बजे बाइक सवार दो युवक पहुंचे। दोनों ने पहले बच्चों से कुछ बात की, उसके बाद रिशु को पैसा देकर दुकान से पान मसाला लाने को कहा। रिशु पैसे लेकर दुकान की तरफ बढ़ा। बाइक सवार दोनों युवकों ने रिशु का मुंह दबाकर जौनपुर की तरफ तेजी से भाग निकले। बच्चों ने शोर गुल किया तो स्थानीय जनता मौके पर पहुंच गयी। ग्रामीणों ने इसकी सूचना थाना प्रभारी विजय सिंह को दी। एसपी रामकरन नैय्यर भी पहुंचे। एसपी के निर्देश पर 10 टीमें गठित की गई थीं और संदिग्ध स्थानों पर दबिश दे रही थी। तभी घटना से चार किमी दूर नरैना बाजार में एक बंद पड़ी दुकान से बच्चे को बरामद किया गया। इस दौरान अपराधियों ने पुलिस टीम पर हमला भी किया। फायरिंग भी की। लेकिन टीम ने घेराबंदी कर सभी आरोपियों को पकड़ लिया।

आरोपियों में दो बच्चे के पड़ोसी
एसपी ने राजकरन अय्यर ने बताया गिरफ्तार पांच लोगों में से दो लोग पीड़ित परिवार के पड़ोसी हैं, जो घटना में अहम भूमिका निभा रहे थे। फिरौती की रकम और कैसे मांगी गई? इस सवाल को एसपी टाल गए। उनका कहना है कि सूचना के बाद से पुलिस सक्रिय हो गई थी। इसलिए अपहरणकर्ताओं को सेटल होने का मौका नहीं मिल पाया।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
बच्चे की सकुशल बरामदगी पर माता-पिता ने लड्डू बांटे।


from Dainik Bhaskar https://ift.tt/2S7KrYt
via IFTTT

Post a Comment

0 Comments