Amazon

लखनऊ में 24 केंद्रों पर जेईई एडवांस की परीक्षा शुरू; अभ्यर्थी बोले- कोरोना से डर नहीं लग रहा, पेपर कठिन आने की चिंता है

उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में आईआईटी संस्थानों में प्रवेश के लिए रविवार को दो शिफ्ट में परीक्षा होगी। इसके तहत पहली पारी की परीक्षा सुबह 9 बजे से परीक्षा केंद्रों पर शुरू हो गई। लखनऊ में 24 सेंटर में करीब 4557 शामिल होने हैं। केंद्र पर पहुंचे हुए परीक्षार्थियों को थर्मल स्कैनिंग करने के बाद एंट्री दी जा रही है। अगर किसी का टेंपरेचर ज्यादा है तो उसे अलग कमरे में परीक्षा दिलाई जा रही है। परीक्षा देने आए अभ्यर्थी बोले-कोरोना से डर नहीं लग रहा पेपर डिफिकल्ट न आए यह डर जरूर लग रहा।

रविवार को परीक्षा दो पालियों में सुबह 9 से दोपहर 12 और दोपहर 2:30 से शाम 5:30 तक होगी। परीक्षा का परिणाम 5 अक्टूबर को घोषित किया जाएगा। इसके अलावा अभ्यर्थियों को देश भर के आइआइटी संस्थानों में 11 हजार सीटों पर छह नवंबर से नौ नवंबर के बीच सीटें आवंटित होना शुरू हो जाएंगी। परीक्षा केंद्र पर प्रवेश से पूर्व परीक्षार्थियों की सघन तलाशी में हुई। ऑनलाइन परीक्षा व्यवस्था के साथ ही परीक्षार्थियों पर निगरानी के लिए जगह-जगह सीसीटीवी कैमरे भी लगाए गए हैं।

परीक्षा
परीक्षा केंद्र के बाहर लगी अभिभावकों की भीड़।

दूर से आने वाले अभ्यर्थी घंटों पहले पहुंचे

दूरदराज से आये अभ्यर्थी परीक्षा केंद्र पर करीब तीन घंटे पहले पहुंच गये थे। केंद्र पर पहुंच गए परीक्षार्थियों को थर्मल स्कैनिंग करने के बाद एंट्री दी जा रही है। अगर किसी का टेंपरेचर ज्यादा है तो उसे अलग कमरे में परीक्षा दिलाई जा रही है। सोशल डिस्टेंसिंग का पालन कराने के साथ बिना मास्क के पहुंचे अभ्यर्थियों को केंद्र पर तब तक एंट्री नहीं मिली, जब तक उन्होंने मास्क का इंतजाम नहीं किया। हालांकि केंद्रों पर अभ्यर्थियों को अलग से भी मास्क उपलब्ध कराया गया है।

परीक्षा केंद्र में प्रवेश करते अभ्यर्थी।
परीक्षा केंद्र में प्रवेश करते अभ्यर्थी।

क्या बोले अभ्यर्थी और परिजन
आदर्श गोयल का कहना है कि 2 साल से में पेपर की तैयारी कर रहे थे। छह महीने से इंतजार कर रहे थे पेपर अब जल्दी से जल्दी हो जाए। कोरोना से तो डर नहीं लग रहा है लेकिन पेपर डिफिकल्ट आने से जरूर डर लग रहा है। वहीं परीक्षा देने आए अभिषेक के पिता महेश कुमार कहते हैं, ''मैं बनारस से आया हूं। क्या किया जाए बेटे को पेपर दिलाने आन ही था। परीक्षा दिलाने आना ही था। कोरोना से डर तो सबको लग रहा डर में जी भी रहे हैं।''



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
परीक्षा के दौरान सेंटर के बाहर लगी अभिभावकों और परीक्षार्थियों की भीड़।


from Dainik Bhaskar https://ift.tt/2HBc0HO
via IFTTT

Post a Comment

0 Comments