Amazon

1238 किमी. की गंगा यात्रा का दूसरा दिन आज; मेरठ में उपमुख्यमंत्री शर्मा होंगे शामिल


मेरठ/ वाराणसी.गंगा को अविरल और निर्मल बनाने के लिए शुरू हुई गंगा यात्रा का आज दूसरा दिन है। बिजनौर से शुरू हुई यात्रा मंगलवार को मेरठ पहुंचेगी। यहां उपमुख्यमंत्री डॉ. दिनेश शर्मा मौजूद रहेंगे। जबकि बलिया से शुरू यात्रा गाजीपुर होते हुए वाराणसी पहुंचेगी। सोमवार को बिजनौर में मुख्यमंत्री योगी ने और बलिया में राज्यपाल आनंदीबेन पटेल ने गंगा यात्रा का शुभारम्भ किया था।

काशी के मीडिया प्रभारी नवरतन राठी ने बताया 28 जनवरी को यात्रा गाजीपुर से चलकर दिन में रजवाडी पहुंचेगी। यात्रा में जगह-जगह पुष्प वर्षा और आरती का कार्यक्रम रखा गया है। इसके बाद यात्रा का प्रवेश वाराणसी में होगा। इसमे मंत्री अनिल राजभर, मंत्री रविंद्र जायसवाल, मंत्री नीलकंठ तिवारी और सभी विधायक शामिल होंगे। मंगलवार को सीएम योगी के यात्रा में शामिल होने का कार्यक्रम स्थगित कर दिया गया है।
5 दिनों में उप्र के 56 और केंद्र के आठ मंत्री शामिल होंगे
गंगा यात्रा बलिया से बिजनौर तक 27 जिलों से होकर गुजरेगी। दोनों तरफ से यात्रा का समागम 31 जनवरी को कानपुर में होगा।यात्रा कुल 1238 किलोमीटर की इस यात्रा में प्रदेश सरकार के 56 और केंद्र सरकार के आठ मंत्री शामिल होंगे। यात्रा के दौरान 30 स्थानों पर जन सभाएं भी की जाएंगी। इसमें गंगा के आर्थिक और पर्यावरणीय महत्व लोगों को बताए जाएंगे।गंगा यात्रा का नोडल सिंचाई विभाग है। इसके लिए विभाग ने कंट्रोल रूम भी बनाया है, जो 24 घंटे काम करेगा।



मुख्यमंत्री योगी ने सोमवार को गंगा यात्रा का शुभारंभ किया था।
मेरठ और बिजनौर से निकलने वाली गंगा यात्रा का रूट चार्ट।


from Dainik Bhaskar 

Post a Comment

0 Comments