Amazon

आनंदीबेन पटेल और सीएम योगी ने दी गणतंत्र दिवस की शुभकामनाएं, कहा- अपनी विरासत से प्रेरणा लेकर हमें देश के विकास में सहयोग करना चाहिए

लखनऊ. उत्तर प्रदेश की राज्यपाल आनंदीबेन पटेल और सीएम योगी आदित्यनाथ ने गणतंत्र दिवस के मौके पर लोगों को राष्ट्रपर्व की शुभकामनाएं दी हैं। राज्यपाल ने कहा है कि स्वतंत्रता सेनानियों के त्याग और बलिदान से मिली आजादी तथा देश की एकता को बनाए रखना हम सबकी जिम्मेदारी है।

राज्यपाल ने कहा कि गणतंत्र दिवस का अवसर हमें स्वयं को सौहार्द, शांति तथा भाईचारा कायम करने के लिए हमें प्रेरित करता है। हमें अपने पूर्वजों से प्राप्त अनुभवों तथा चिंतन की समृद्ध विरासत से प्रेरणा प्राप्त कर देश एवं प्रदेश के विकास में सहयोग करना चाहिए।

इस मौके पर सीएम योगी ने कहा कि देश के 71वें गणतंत्र दिवस की सबो शुभकामनाएं। इस मौके पर हमें देश को गणतंत्र दिलाने वाले स्वतंत्रता सेनानियों को नमन करते हुए उनके त्याग और बलिदान को याद करना चाहिए। देश के बलिदानियों की वजह से ही आज हम इस मुकाम पर खड़े हैं। जो लोग अपने अतीत को याद नहीं करते वो कभी आगे नहीं बढ़ पाते हैं।

हर कीमत पर सामाजिक सौहार्द एवं भाइचारा बनाने का संकल्प लें

इस मौके पर पूर्व सीएम अखिलेश यादव ने कहा कि आज ही के दिन संविधान लागू किया गया था। हमें संविधान का सम्मान ओर आपसी भाईचारा तथा सामाजिक सौहार्द को हर कीमत पर बनाए रखने का संकल्प लेना चाहिए। भारतीय संविधान की प्रस्तावना में सामाजिक, आर्थिक और राजनीतिक न्याय, विचार और धर्म की उपासना और स्वतंत्रता की समता सुनिश्चित की गई है।

संविधान के प्रति बढ़ती जागृति से सरकारें परेशान

बसपा की मुखिया मायावती ने देशवासियों को स्वतंत्रता दिवस की बधाई एवं शुभकामनाएं दी हैं। उन्होंने कहा है कि देश के मानवतावादी अनुपम संविधान के प्रति खासकर यवुकों एवं महिलाओं में बढ़ती जागृति व उसके प्रति सम्मान से सरकारें तो हालांकि काफी परेशान दिख रही हैं लेकिन इससे देश को आशा की एक नई किरण व ऊर्जा मिल रही है, जो देश के लोकतंत्र के लिए एक शुभ संकेत है।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
राजयपाल आनंदीबेन पटेल के साथ सीएम योगी


from Dainik Bhaskar https://ift.tt/3aKzfZW
via IFTTT

Post a Comment

0 Comments