Amazon

गणतंत्र दिवस के मौके पर पुलिस ने प्रेमी जोड़े को दिया तोहफा; थाने में बजे ढोल-नगाड़े, धूमधाम से कराई शादी


कानपुर. जिले में जूही थानाक्षेत्र के रहने वाले दो प्रेमियों राहुल और नैना को गणतंत्र दिवस के मौके पर पुलिस ने ऐसा तोहफा दिया कि वह ताउम्र इसे नहीं भूल पाएंगे। पुलिस ने प्रेमी जोड़े की थाने में मंत्रोचारण के साथ शादी कराई और फिर दोनों परिवारों ने उन्हें आशीर्वाद भी दिया। थाने में ढ़ोल नगाड़ों के साथ शादी संपन्न कराई गई और फिर उनकी विदाई की रस्म भी पूरी की गई।

आर्यसमाज पद्धति से चोरी छुपे कर ली थी शादी

पुलिस के अनुसार, जूही थाना क्षेत्र स्थित जूही में रहने वाले राहुल और नैना एक दूसरे से प्यार करते थे। राहुल और नैना के बीच बीते तीन साल से प्रेम संबंध चल रहा था। लेकिन दोनों ही परिवारों को यह रिश्ता मंजूर नहीं था। राहुल और नैना एक दूसरे से शादी करना चाहते थे। समाजिक रीति रिवाजोंकी वजह से प्रेमी जोड़ा शादी नहीं कर पा रहा था।
राहुल और नैना ने चोरीछुप कर आर्यसमाज पद्धति सेशादी कर ली थी। जब इसकी भनक नैना के परिजनों को मिली तो उसके बाहर निकलें में पाबंदी लगा दी। नैना का राहुल से मिलना जुलना बंद हो गया।पाबंदी और परिजनों के टार्चर से परेशान हो कर राहुल और नैना घर से भाग गए। इसके बाद नैना के परिजनों ने राहुल के खिलाफ नैना का अपहरण समेत कई गंभीर अरोप लगाते हुए पुलिस से शिकायत की थी।
पुलिस लगातार राहुल के परिजनों पर दबाव बना रही थी। इसकी भनक जब राहुल को लगी कि पुलिस पूरे परिवार को परेशान कर रही है तो वो नैना को लेकर पुलिस के सामने हाजिर हो गया। नैना ने पुलिस से कहा कि हम दोनों बालिग है और एक साथ रहना चाहते हैं। लेकिन हमारे परिजनो को ये रिश्ता मंजूर नहीं है। सर हमारी मदद की कीजिए नहीं तोमैं जान दे दूंगी। नैना का बयान सुनकर पुलिस हैरान रह गई।
पुलिस ने दोनों परिवारों को शादी के लिए तैयार किया
पुलिस ने राहुल व नैना के परिवार को समझा कर शादी के लिए राजी कर लिया। इसके बाद थाने में पुरोहित को बुलाया गया। वैदिक मंत्रोचारण के साथ फेरे संपन्न हुए।तालियों की गड़गड़ाहट के साथ शादी संपन्न हो गई।
राहुल का कहना है कि हम दोनों शादी करना चाहते थे। मैं नैना को लेकर घर से बिना बताए भाग गया था। नैना के परिजनों ने मेरे खिलाफ पुलिस से शिकायत की थी। मैंने नैना को लेकर पुलिस के सामने हाजिर हो गया। पुलिस ने मेरी बहुत मदद की है। मैं उनके ये अभार जीवन भर नहीं भूल सकता हूं।
नैना का कहना है कि मैंने लगभग 7 माह पहले आर्यसमाज में शादी कर ली थी। हमारे परिवार वाले इस शादी के लिए राजी नहीं थे। इस लिए हम घर से भाग गए थे। हमारे घर वालों राहुल के परिजनों के खिलाफ पुलिस से शिकायत की थी। राहुल के घर वालों को परेशान नही किया जाए इस हमें मजबूरी में हाजिर होना पड़ा। पुलिस ने हमारा साथ दिया और एक साथ रहने का मौका दिया।


पुलिस ने थाने में ही दोनों प्रेमियों की शादी सम्पन्न करवाई।


from Dainik Bhaskar

Post a Comment

0 Comments