Amazon

छात्रों ने गणतंत्र दिवस समारोह में डाली खलल; लगाए वीसी गो बैक के नारे, पुलिस ने दौड़ाया


अलीगढ़. उत्तर प्रदेश के अलीगढ़ मुस्लिम विश्वविद्यालय में रविवार सुबह गणतंत्र दिवस के उपलक्ष्य में ध्वजारोहण समारोह में छात्रों ने खलल डालने की कोशिश की। जैसे ही कुलपति तारिक मंसूर अपना भाषण शुरु किया, वहां पीछे खड़े कुछ छात्रों ने वीसी गो बैक के नारे लगाने शुरू कर दिए। सुरक्षाकर्मियों ने उन्हें दौड़ा लिया। इससे अफरा तफरी मच गई। वहीं, एएमयू छात्रों ने बॉबे सैय्यद गेट को बंद कर धरना स्थल पर समारोह का आयोजन किया। जिससे आम रास्ता बंद हो गया। इंतेजामिया कमेटी ने तीन युवकों को पकड़ा। इसके बाद छात्रों ने प्रॉक्टर कार्यालय का घेराव कर नारेबाजी की है।

नागरिकता संशोधन कानून के विरोध में बीते साल 15 दिसंबर को एएमयू में जमकर हिंसा हुई थी। तब से छात्रों का एक समूह परिसर में धरनारत है। पुलिस कार्रवाई के विरोध में छात्र कुलपति के इस्तीफे की मांग कर रहे हैं। आए दिन यहां सभाएं हो रही हैं, जिसमें भाजपा सरकार व देश विरोधी बातें की जा रही हैं। जिससे एएमयू का माहौल गर्म है।
गणतंत्र दिवस समारोह में बवाल करने वाले छात्रों के संबंध में जब कुलपति तारिक मंसूर से सवाल किया गया तो उन्होंने बधाई देते हुए बाकी कुछ भी बोलने से इंकार कर दिया। मालूम हो कि, इस दौरान मीडिया कर्मियों ने जब मामले की वीडियोग्राफी व फोटो लेने की कोशिश की तो एएमयू प्रशासन ने उनके कैमरे डाउन करा दिए।



पुलिस ने प्रदर्शनकारी को पकड़ा।


from Dainik Bhaskar 

Post a Comment

0 Comments