Amazon

महोबा में परेड के दौरान सिपाही के थ्री नॉट थ्री रायफल से अचानक से चली गोली, टला बड़ा हादसा


महोबा. उत्तर प्रदेश की महोबा जिले की पुलिस लाइन में आज गणतंत्र दिवस की परेड के दौरान एक पुलिस जवान की डैमेज़ बंदूक से अचानक गोली चल जाने पर बड़ा हादसा होने से बच गया। घटना से मौके पर हड़कम्प मच गया ओर अधिकारियों के हाथ पांव फूल गए।
मुख्यालय में गोखार पहाड़ की तलहटी में स्थित पुलिस लाइन में 71 वें गणतंत्र दिवस के अवसर पर भव्य परेड का आयोजन किया गया था। जिसे देखने के लिए हजारों की भीड़ जुटी थी। जिलाधिकारी अवधेश कुमार तिवारी द्वारा ध्वजारोहण किये जाने के उपरांत पुलिस परेड की सलामी लिए जाने का कार्यक्रम चल रहा था। इस दौरान परेड में शामिल पुलिस जवानों ने तिरंगे के मान प्रणाम में अपनी थ्री नाट थ्री राइफलों से फायर करके सलामी दी। बाद में जब परेड अधिकारी ने जवानों को अपने शस्त्र जमीन में लाने को निर्देशित किया। तभी एक पुलिस जवान की डेमेज राइफल से अचानक फायर हो गया। इसे ईश्वरीय अनुकम्पा ही कहा जायेगा कि जवान की राइफल से चली गोली भीड़ से खाली दिशा की ओर निकल गई। वरना किसी अनहोनी से परेड का खुशनुमा माहौल बिगड़ जाता।
महोबा की पुलिस लाइन परेड में हुई इस घटना से मौके पर भारी हड़कम्प का माहौल उत्पन्न हो गया। वहां मौजूद अधिकारी सकते में आ गए। आनन फानन में सभी जवानों की राइफलें जमा करा दी गई तथा परेड बंद कर सांस्कृतिक कार्यक्रम का क्रम शुरू हो गया ! घटना में पुलिस की लापरवाही उजागर हुई है ! इस मामले में कोई भी पुलिस अधिकारी कुछ भी बोलने से बचते नजर आये !



परेड के दौरान रायफल डान करते जवान।


from Dainik Bhaskar 

Post a Comment

0 Comments