Amazon

मुनादी के बावजूद पत्नी और बेटे संग कोर्ट में हाजिर नहीं हुए आजम खान; अब्दुल्ला के फर्जी जन्म प्रमाण पत्र मामले में थी सुनवाई


रामपुर. समाजवादी पार्टी के वरिष्ठ नेता और सांसद आजम खान बेटे अब्दुल्ला आजम के दो जन्म प्रमाणपत्र मामले में शुक्रवार को भी अदालत में पेश नहीं हुए। आजम, उनकी पत्नी तंजीन फातिमा और बेटे की पेशी को लेकर प्रशासन की तरफ से सड़कों पर मुनादी करायी गई थी लेकिन वह आज भी कोर्ट में पेश नहीं हुए। कोर्ट ने मामले में अब 11 फरवरी की तारीख तय करते हुए पुलिस से भी रिपोर्ट तलब की है।

सरकारी वकील राम औतार सैनीने कहा कि कोर्ट ने 82 की कार्यवाही की थी, जिसके बाद आज कोर्ट में आज़म खां को पेश होना था। कोर्ट ने अब 11 फरवरी की तारीख लगाई है। मामले में कोर्ट ने पुलिस से रिपोर्ट तलब की है।जिले के एडीजे-6 की कोर्ट में अब्दुल्ला आज़म के खिलाफ दो जन्म प्रमाणपत्र का मामला चल रहा है। इस मामले में आज़म खान, उनकी पत्नी तजीन फातमा और बेटे के नाम की मुनादी भी हो चुकी है। आज 24 जनवरी को इन्हें कोर्ट में पेश होना था लेकिन आज भी आजम व उनकी पत्नी-बेटे कोर्ट में पेश नहीं हुए।
उन्होंने बताया कि 82 की कार्यवाही के बाद एक महीने का समय अभियुक्त को दिया जाता है। एक महीने तक अभियुक्त न्यायालय में हाज़िर हो सकता है। 9 जनवरी को नोटिस दिया गया था इसलिए 9 फरवरी को एक माह की मियाद पूरी होगी। इसे देखते हुए अब कोर्ट ने 11 फरवरी की तारीख दी है।
पेशी को लेकर रामपुर की सड़कों पर हो चुकी है मुनादी
आजम खान की पेशी को लेकर पूर्व में मुनादी की कार्रवाई भी की जा चुकी है। अगर11 फरवरी की तारीख पर आजम खान कोर्ट में पेश नहीं होते हैं तो कोर्ट कुर्की की कार्रवाई कर सकता है। इस मामले में सपा सांसद आजम खान बेटे अब्दुल्लाह आजम और पत्नी तंजीम फातिमा तीनों को ही कोर्ट ने पेश होने के लिए आदेश दिए हैं। इस मामले में तीनों ही आरोपी हैं इसलिए सभी को कोर्ट में पेश होना है।
क्या है मामला?
भाजपा नेता आकाश सक्सेना ने अब्दुल्ला पर गलत जन्म प्रमाण पत्र बनवाकर उसके आधार पर चुनाव लड़ने का आरोप लगाया था। उनकी शिकायत पर पुलिस ने धारा 420, 467, 468, 471 के तहत मुकदमा दर्ज किया था। आजम और तंजीन इस मामले में आरोपी हैं।


सांसद आजम के साथ पत्नी तंजीन और बेटे अब्दुल्ला आजम (फाइल फोटो)


from Dainik Bhaskar 

Post a Comment

0 Comments