Amazon

छह दिन में पांच गुर्गों का एनकाउंटर, औसतन हर घंटे 3000 रुपये बढ़ी इनामी राशि, तब हाथ आया गैंगस्टर  

विकास दुबे को उज्जैन के महाकाल मंदिर से गुरुवार सुबह गिरफ्तार कर लिया गया। आठ पुलिसकर्मियों की हत्या का आरोपी वारदात के तकरीबन 150 घंटे बाद विकास पुलिस की गिरफ्त में आया है। पुलिस की 100 से ज्यादा टीम विकास दुबे को तलाश कर रहीं थीं। विकास दुबे पर इस समय पांच लाख का इनाम था। मुठभेड़ से पहले विकास पर एक भी रुपये का इनाम नहीं था, लेकिन वारदात के 6 दिन के भीतर ही वह पांच लाख का इनामी हो गया। यानी वारदात के बाद पुलिस ने हर घंटे औसतन 3 हजार रूपए के हिसाब से इनामी राशि बढ़ाई। विकास दुबे की तलाश में छह दिन में पुलिस ने उसके पांच गुर्गों को मुठभेड़ में मार गिराया।

यूपी एसटीएफ ने हमीरपुर जिले में मुठभेड़ के दौरान अमर दुबे को मार गिराया। अमर दुबे पर सीओ देवेंद्र मिश्रा की हत्या का किए जाने का आरोप था। और बिकरु गांव में हत्याकांड में शामिल था।

एक ही थाने में थे 60 मुकदमे फिर भी नही था इनामिया
विकास दुबे पर सिर्फ चौबेपुर थाने में ही 60 मुकदमे दर्ज थे, लेकिन इसके बावजूद वह न जिले के टॉप 10 अपराधियों की लिस्ट में था न ही यूपी पुलिस की वांटेड लिस्ट में शामिल था। कानपुर से लगभग 30 से 40 किमी दूर बसे बिकरू गांव में जब घुप्प अंधेरे में गोलियां तड़तड़ाई तो यूपी पुलिस के आलाधिकारियों की नींद खुली। 8 पुलिसवालों की शहादत के बाद आनन- फानन में विकास के ऊपर 50 हजार का इनाम घोषित कर दिया गया। जिसमें 3 जुलाई की सुबह पुलिस ने विकास के 2 साथियों का एनकाउंटर भी कर दिया। लेकिन विकास आराम से इसके बावजूद 2 दिन शिबली में ही रुका रहा।

4 जुलाई को एक लाख का इनाम घोषित हुआ
विकास को पकड़ने के लिए यूपी पुलिस मुस्तैदी से लगी हुई थी। जिले की सीमाएं सील थीं। पुलिस ने विकास पर दबाव बनाने के लिए 4 जुलाई को बिकरू गांव स्थित उसका किलेनुमा मकान ढहा दिया लेकिन विकास शिबली में ही रहकर आगे भागने की प्लानिंग कर रहा था। यूपी पुलिस को उसे पकड़ने में सफलता नही मिली तो इनाम एक लाख कर दिया गया।

5 जुलाई को टॉप 3 अपराधियों में शामिल हुआ विकास
5 जुलाई की सुबह पुलिस ने विकास के एक साथी दयाशंकर को मुठभेड़ के बाद गिरफ्तार कर लिया लेकिन सटीक सूचना न होने पर विकास का कोई पता नही लगा। फिर सुबह ही यूपी पुलिस के आलाधिकारियों ने विकास पर इनामिया राशि ढाई लाख कर दी। इस तरह विकास यूपी के टॉप 3 अपराधियों में शामिल हो गया। बताया जाता है कि टॉप 3 में दो अपराधी पश्चिमी यूपी के है जिन पर ढाई लाख का इनाम है फिलहाल दोनों ही पुलिस की पकड़ से दूर हैं।

8 जुलाई को यूपी का मोस्ट वांटेड अपराधी बना विकास, इनाम हुआ 5 लाख
8 जुलाई की सुबह खबरी आई कि पुलिस को यह जानकारी जरूर मिली थी कि विकास यूपी पुलिस को चकमा देकर यूपी का बॉर्डर क्रॉस कर चुका है। फिलहाल पुलिस की कॉम्बिंग बताते हैं कि 10 राज्यों में चल रही थी लेकिन विकास उनसे दूर था तो यूपी पुलिस ने विकास को प्रदेश का मोस्ट वांटेड अपराधी घोषित करते हुए उस इनाम की राशि 5 लाख कर दी।




Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
(इटावा) कार लूट की सूचना पर चेकिंग के दौरान पुलिस और बदमाशों के बीच मुठभेड़ में एक बदमाश मारा गया। मृतक बदमाश की शिनाख्त प्रवीण उर्फ बऊआ दुबे के रूप में हुई है जो विकास दुबे का साथी है ।


from Dainik Bhaskar https://ift.tt/2Dg1EuD
via IFTTT

Post a Comment

0 Comments