Amazon

पुलिसवालों की हत्या करने के बाद पिस्टल छीनकर गैंगस्टर विकास के साथ भागा था, युवा टीम के लीडर की थी पहचान

चौबेपुर थाना क्षेत्रके बिकरू में हुए शूटआउट कामुख्य आरोपी विकास दुबेगुरुवार सुबह उज्जैन के महाकालेश्वर मंदिर से गिरफ्तार कर लिया गया। उस पर पांच लाख का इनाम था। इससे पहले विकास दुबे के दो करीबी साथी प्रभात मिश्रा और बऊअन दुबे उर्फ प्रवीण को पुलिस ने एनकाउंटर में ढेर कर दिया।प्रभात को पुलिस ने बुधवार को फरीदाबाद से गिरफ्तार किया था। यूपी पुलिस उसे ट्रांजिट रिमांड पर कानपुर ले जा रही थी। रास्ते में प्रभातने भागने की कोशिश की, उसनेपुलिस की पिस्टल छीनकर फायरिंग कर दी। पुलिस की जवाबी कार्रवाई मेंप्रभात मारा गया। प्रभात उर्फ कार्तिकेयबिकरू गांव में 8 पुलिसकर्मियों की हत्या में शामिल था। उस पर 25 हजार का इनाम था।

विकास की युवा टीम का लीडर था प्रभात

प्रभात मिश्रा,बिकरूकांड केमास्टरमाइंड विकास दुबे के साथ साए की तरह रहता था। उसके पिता का नाम राजेंद्र मिश्रा है। ग्रामीणों ने बताया कि रिश्तेदार है या नहीं, इसकी जानकारी नहीं है। लेकिन किसी रिश्तेदार से कम नहीं था। प्रभात को विकास का युवा टीम का सरगना भी कहा जाता था, क्योंकि मारपीट करने में वह सबसे आगे था। वह बिकरु गांव में ही रह रहा था और विकास दुबे के घर से कुछ दूरी पर इसकामकान बना हुआ है। वह छोटी-मोटी घटनाएं रोज करता था। लेकिन कभी पुलिस उसके घर नहीं आई।

गोल घेरे में प्रभात उर्फ कार्तिकेय।

फरीदाबाद में इस तरह पकड़ा गया था प्रभात

फरीदाबाद पुलिस के मुताबिक,विकास दुबे के कुछ सहयोगियों के न्यू इंदिरा नगर कॉम्प्लेक्स में छिपे होने की सूचना मिली थी। इस पर एसीपी क्राइम अनिल यादव की टीम ने तीन और टीमों के साथ मिलकर एक घर पर छापा मारा। यहां से बिकरू के कार्तिकेय उर्फ प्रभात, फरीदाबाद के अंकुर और श्रवण को गिरफ्तार किया गया। प्रभात को अंकुर और उसके पिता श्रवण ने अपने घर में पनाह दी थी।

कानपुर के शिवली में दोस्त के घर रहा विकास

प्रभात ने बताया थाकिविकास औरउसने रिश्तेदारशांति मिश्रा के घर में पनाह ली थी। लेकिन, विकास पुलिस के आने से कुछ घंटे पहले फरार हो गया था।प्रभात ने यह भीबताया कि वह विकास के साथ शूटआउट में शामिल था। वे घायल पुलिस वालों की दो पिस्टल और जिंदा कारतूस छीनकर मौके से फरार हो गए थे।फरार होने के बाद दो दिन तक दोस्त के घर शिवलीमें रहे थे।

प्रभात के इनपुट पर अमर दुबे का हुआ थाएनकाउंटर
प्रभात का यह भी कहना थाकिउसी ने अमर दुबे के हमीरपुर में होने की जानकारी पुलिस को दी थी। जिसके बाद बुधवार सुबह उसका हमीरपुर में मोदहा क्षेत्र में पुलिस ने एनकाउंटर कर दिया। प्रभात को अदालत ने यूपी पुलिस की मांग पर ट्रांजिट रिमांड पर यूपी एसटीएफ के हवाले किया था। डीसीपी क्राइम ने बताया कि आरोपी के कब्जे से पुलिसकर्मियों से छिनी हुई 2 पिस्टल 9 एमएमऔर 2 देसी पिस्टल 9 एमएम सहित 44 जिंदाकारतूस बरामद हुए हैं।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
कानपुर में मौका पाकर भागते वक्त पुलिस ने प्रभात का एनकाउंटर किया।


from Dainik Bhaskar https://ift.tt/2OaHYuA
via IFTTT

Post a Comment

0 Comments