Amazon

एक नक्शे पर बने थे चार मकान, एलडीए ने ऋचा दुबे को नोटिस जारी किया, कॉपी मुहैय्या कराने के लिए कल तक का समय

सीओ समेत आठ पुलिसकर्मियों की हत्या कर फरार पांच लाख का कुख्यात विकास दुबे का लखनऊ वाला मकान लखनऊ विकास प्राधिकरण (एलडीए) की प्राथमिकजांच में अवैध पाया गया है। यहां कृष्णानगर थाना क्षेत्र के इंद्रलोक कॉलोनी में छह हजार वर्ग फीट में साल 2002 में धर्मेंद्र ग्रोवर के नाम से नक्शा पास हुआ था। इस नक्शे पर चार अलग-अलग मकान बनाए गए, चारों के अलग-अलग नंबर हैं। ऐसे में अब एलडीए ने विकास दुबे के नाम से दर्ज मकान कीनक्शे की स्व प्रमाणित छायाप्रति उपलब्ध कराने के लिए ऋचा दुबे को नोटिस जारी किया है। यह नोटिस अधिशासी अभियंता प्रवर्तन के द्वारा मकान पर चस्पा कराया गया है। 9 जुलाई तक नक्शा मुहैया कराने की बात कही गई है।

रविवार को एलडीए के इंजीनियर्सने किया था निरीक्षण

इंजीनियरों की टीम ने बीते रविवार को इंद्रलोक स्थित विकास दुबे के मकान की नाप जोख कराई थी। तब पता चला था कि,भूखण्ड संख्या जे-424 को विभाजित करते हुए चार भवनों का निर्माण कराया गया है। जे-424, जे-424ए, जे-424बी, जे-424सी, जे-424डी हैं।विकास दुबे के मकान का नक्शा एलडीए को नहीं मिल पाया। जबकि उसके भाई दीप प्रकाश दुबे के कथित मकान का नक्शा मिल गया है। ऐसे में विकास दुबे के मकान को गिराने की उल्टी गिनती शुरू हो गई है। एलडीए के इंजीनियरों ने निरीक्षण के बाद कार्यालय पहुंचकर पूरी रिपोर्ट तैयार कर ली है। अब नोटिस देकर मकान को तोड़ने की तैयारी है।

बिकरू गांव का पुश्तैनी मकान ढहाया गया था

गुरुवार रात सीओ बिल्हौर देवेंद्र मिश्र की अगुवाई में तीन थानों की फोर्स कानपुर के बिकरू गांव में कुख्यात विकास दुबे को पकड़ने के लिए पहुंची थी। लेकिन विकास दुबे ने अपने गुर्गों के साथ पुलिस पार्टी पर हमला कर दिया था। जिसमें सीओ समेत आठ पुलिसकर्मियों की मौत हो गई थी। इसके बाद विकास दुबे अपने साथियों संग फरार हो गया। प्रशासन ने शनिवार को उसके पुश्तैनी मकान को उसी जेसीबी से ढहा दिया था, जिससे विकास ने पुलिस का रास्ता रोका था। इस दौरान विकास के मकान से असलहे, जिंदा बम, विस्फोटक बरामद हुए थे।

विकास की पत्नी की फरारी में जय बाजपेई ने किया था सहयोग
कानपुर शूटआउट के बाद से हीकुख्यात विकास दुबे की पत्नी ऋचा दुबे अपने बेटे के साथ फरार है। एटीएफ की जांच में एक अहम खुलासा हुआ है। सूत्रों की मानें तो विकास दुबे ने अपने खास कारोबारी जय बाजपेई से शूटआउट से पहले बातचीत की थी। कहा था कि, बड़ी घटना हो सकती है। रात दो बजे जय ने ऋचा को गाड़ी मुहैया कराई थी। जय ने ही दोनों को चंदौली पहुंचाया। आखिरी बार ऋचा की लोकेशन भी यहीं ट्रेस हुई है। इसके बाद पूर्वांचल में अलर्ट कर दिया गया है।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
ऋचा दुबे और उसका पति विकास दुबे।- फाइल फोटो


from Dainik Bhaskar https://ift.tt/3iG3ncR
via IFTTT

Post a Comment

0 Comments