Amazon

विपक्षी दलों ने सरकार पर बोला हमला; कांग्रेस महासचिव प्रियंका ने कहा- रेप की घटनाओं से हिला यूपी, कानून व्यवस्था हद से ज्यादा खराब

उत्तर प्रदेश के हाथरस में गैंगरेप और प्रताड़ना का शिकार बनी 19 साल की युवती ने मंगलवार सुबह दिल्ली के सफदरजंग अस्पताल में दम तोड़ दिया। युवती को गंभीर चोटें लगी थीं और अलीगढ़ के अस्‍पताल में भर्ती थी जहां से सोमवार को कड़ी सुरक्षा के बीच दिल्ली के सफदरजंग अस्पताल भर्ती कराया गया था। पीड़िता के मौत के बाद यूपी के विपक्षी दलों ने योगी सरकार पर एक साथ हल्ला बोल दिया है। कांग्रेस की महासचिव प्रियंका गांधी ने कहा है कि एक के बाद एक रेप की घटनाओं ने यूपी को हिलाकर रख दिया है और राज्य में कानून व्यवस्था हद से ज्यादा बिगड़ गई है। हालांकि बसपा प्रमुख मायावती ने इस मामले को लेकर पहले ही सरकार के खिलाफ निशाना साध चुकी हैं।

प्रियंका गांधी वाड्रा ने ट्विट कर कहा- हाथरस में हैवानियत झेलने वाली दलित बच्ची ने सफदरजंग अस्पताल में दम तोड़ दिया। दो हफ्ते तक वह अस्पतालों में जिंदगी और मौत से जूझती रही। हाथरस, शाहजहांपुर और गोरखपुर में एक के बाद एक रेप की घटनाओं ने राज्य को हिला दिया है। यूपी में कानून व्यवस्था हद से ज्यादा बिगड़ चुकी है। महिलाओं की सुरक्षा का नाम-ओ-निशान नहीं है। अपराधी खुले आम अपराध कर रहे हैं। इस बच्ची के क़ातिलों को कड़ी से कड़ी सजा मिलनी चाहिए। योगी आदित्यनाथ उत्तर प्रदेश की महिलाओं की सुरक्षा के प्रति आप जवाबदेह हैं।

बसपा सुप्रीमो मायावती ने कहा- यूपी में बहन-बेटियां सुरक्षित नहीं

मायावती ने भी हाथरस में गैंगरेप के मामले को लेकर योगी सरकार पर निशाना साधा था। मायावती ने टि्वटर पर लिखा है- यूपी के जिला हाथरस में एक दलित लड़की को पहले बुरी तरह से पीटा गया, फिर उसके साथ गैंगरेप किया गया, जो अति-शर्मनाक व अति-निन्दनीय जबकि अन्य समाज की बहन-बेटियाँ भी अब यहां प्रदेश में सुरक्षित नहीं हैं। सरकार इस ओर जरूर ध्यान दे, बसपा की यही मांग है।

यह है मामला

उतर प्रदेश के हाथरस जिले में गैंगरेप की शिकार दलित लड़की आखिरकार जिंदगी से जंग हार गई। मंगलवार तीन बजे तड़के उसने दिल्ली के सफदरगंज अस्पताल में दम तोड़ दिया। 14 सितंबर को दरिंदों ने गैंगरेप के बाद उसकी जीभ काट दी थी, रीढ़ की हड्डी तोड़ दी थी। वह बाजरे के खेत में बेहोश मिली थी। तबियत बिगड़ने लगी थी तो उसे सोमवार को ही दिल्ली के सफदरजंग अस्पताल में इलाज के लिए लाया गया था।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
कांग्रेस की राष्ट्रीय महासचिव प्रियंका गांधी ने हाथरस में दलित युवती के साथ हुए दुष्कर्म को लेकर योगी सरकार पर हमला बोला है।


from Dainik Bhaskar https://ift.tt/30fsT1h
via IFTTT

Post a Comment

0 Comments