Amazon

गैंगरेप पीड़िता के साथ हुई अमानवीयता से आक्रोशित दलितों ने मार्च निकाला; पुलिस पर पथराव, आगजनी की कोशिश

हाथरस में 19 साल की लड़की के साथ हैवानियत फिर पुलिस द्वारा जबरन अंतिम संस्कार किए जाने से लोगों में जबरदस्त आक्रोश है। बुधवार को शहर में दलित समाज ने बाजार बंद कर दिया। सफाईकर्मियों ने हड़ताल शुरू कर दी है। लोग तख्ती-बैनर लेकर सड़कों पर निकल पड़े। योगी सरकार के खिलाफ नारेबाजी की। इस दौरान पुलिसकर्मियों से भी झड़प हुई। जिसके बाद पुलिस पर पथराव कर दिया गया। इस दौरान बाइक में आग लगाने की कोशिश की गई। पुलिस ने लाठीचार्ज किया है। आंसूगैस के गोले भी दागे हैं। स्थिति को संभालने के लिए अतिरिक्त पुलिसबल तैनात किया गया है।

ऐसे बढ़ा आक्रोश, पुलिस ने भांजी लाठी

मामला सदर कोतवाली इलाके के तालाब चौराहा सासनी गेट का है। दलित समाज के सैकड़ों लोग हाथ में तख्ती लेकर पीड़ित परिवार को इंसाफ दिलाने के लिए सड़कों पर उतर गए। पुलिस और जिला प्रशासन के खिलाफ नारे लगाए। इस दौरान पुलिस ने जुलूस को मेंडु रोड पर रोकने की कोशिश की। इसके बाद सड़क पर हंगामा शुरू हो गया। गुस्साई भीड़ ने पुलिस पर पथराव कर दिया। भीड़ को नियंत्रित करने के लिए पुलिस ने बल प्रयोग किया। लाठीचार्ज कर भीड़ को तितर-बितर किया गया। इस दौरान कई लोग चोटिल हुए। भीड़ को काबू में करने के लिए पुलिस ने आंसू गैस के गोले भी छोड़े हैं। दलितों के आक्रोश से स्थिति तनावपूर्ण हो गई है।

मंत्री-सांसदों का विरोध, लगे गो-बैक के नारे

प्रभारी मंत्री भूपेंद्र चौधरी व सांसद राजवीर दिलेर बुधवार को सदर विधायक हरिशंकर माहौर के साथ पीड़ित के गांव पहुंचे। इस दौरान डीएम-एसपी भी प्रभारी मंत्री के साथ थे। इस दौरान पीड़ित परिवार व गांव वालों ने मंत्री-सांसद गोबैक के नारे लगाए। ग्रामीणों ने नेताओं का जमकर विरोध किया है। परिवार ने आरोपियों को फांसी और लापरवाही बरतने वाले पुलिस अधिकारियों पर कार्रवाई की मांग रखी है।

पुलिस ने मंगलवार आधी रात किया अंतिम संस्कार

पीड़ित ने सोमवार तड़के दिल्ली के सफदरजंग अस्पताल में इलाज के दौरान दम तोड़ दिया था। पुलिस मंगलवार रात 12:50 बजे शव को पैतृक गांव लाई, लेकिन घरवालों को लाश नहीं सौंपी। आखिरी बार बेटी का चेहरा देखने के लिए माता-पिता और भाई तड़प उठे, लेकिन परिवार वालों की एक न सुनी गई और रात 2:40 बजे जबरन अंतिम संस्कार कर दिया। पुलिस पर आरोप है कि अंतिम संस्कार के दौरान पीड़ित परिवार के एक भी सदस्य को मौजूद नहीं रहने दिया, बल्कि पुलिस ने खुद ही लाश जला दी। इस मामले को लेकर गांव में तनाव है।

यह है पूरा मामला

हाथरस जिले के थाना चंदपा इलाके के एक गांव में 14 सितंबर को चार दबंग युवकों ने 19 साल की दलित युवती के साथ गैंगरेप को अंजाम दिया था। आरोप है कि वारदात के बाद आरोपियों ने पीड़िता की रीढ़ की हड्डी तोड़ दी और उसकी जीभ भी काट ली थी। घटना के बाद पुलिस ने एक आरोपी को उसी दिन गिरफ्तार कर लिया था। दो अन्य भी अलग-अलग तारीखों में पकड़े गए। चौथे आरोपी को बीते शनिवार को गिरफ्तार कर लिया गया। वहीं, युवती को जिला अस्पताल में भर्ती करवाया गया था। लेकिन, उसकी हालत देखते हुए उसे अलीगढ़ के जेएन मेडिकल कॉलेज रेफर किया गया था।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
आक्रोशित भीड़ पर आंसू गैस के गोले दागती पुलिस।


from Dainik Bhaskar https://ift.tt/2G9QfOM
via IFTTT

Post a Comment

0 Comments