Amazon

प्राइमरी स्कूल में छात्रा की मौत, ग्रामीणों ने बंधक बनाकर हेडमास्टर व शिक्षकों को पीटा, परिजनों ने हत्या का लगाया आरोप


अंबेडकरनगर. उत्तर प्रदेश के अंबेडकरनगर जिले में मंगलवार की दोपहर प्राथमिक विद्यालय सलाहुद्दीनपुर में कक्षा दो की छात्रा पायल पर आलमारी गिरने से उसकी मौत हो गई। इससे नाराज ग्रामीणों ने हेडमास्टर शिवचरण समेत अन्य शिक्षकों की पिटाई कर दी और उन्हें बंधक बना लिया। सूचना पाकर पहुंचे एसओ इब्राहिमपुर संजय सिंह, एसडीएम टांडा महेंद्र कुमार व खंड शिक्षाधिकारी केपी सिंह ने ग्रामीणों को समझाने की कोशिश की। लेकिन सभी डीएम व बीएसए को बुलाने पर अड़ गए। शाम चार बजे डीएम राकेश कुमार, एसपी आलोक प्रियदर्शी, एएसपी अवनीश कुमार, बीएसए अतुल कुमार सिंह घटनास्थल पहुंचे और हर संभव सहायता करने का आश्वासन दिया। जिसके बाद ग्रामीण शांत हुए। पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा है।
ये भी पढ़े

सलाहुद्दीनपुर निवासी राजकुमार उर्फ फन्टू की सात वर्षीय पुत्री पायल प्राथमिक विद्यालय में कक्षा दो की छात्रा थी। दोपहर में मध्यान्ह होने पर पायल खेलते हुए लकड़ी की एक आलमारी के पास पंहुच गई। इसी दौरान आलमारी उसके ऊपर गिर पड़ी। आलमारी गिरने से उसके सिर में गम्भीर चोटें आई। मौके पर उसकी मौत हो गई। छात्रा की मौत की खबर से ग्रामीण आक्रोशित हो गए और विद्यालय पंहुच गए। इस दौरान ग्रामीणों ने शिक्षकों को घेर कर उन्हें बंधक बनाकर पीटना शुरू कर दिया। सैकड़ों की संख्या में जुटे ग्रामीणों के आक्रोश के कारण कोई भी मौके पर जाने का हिम्मत नहीं जुटा पा रहा था। इस दौरान तनाव को देखते हुए कई थानों की फोर्स व पीआरवी की गाड़ियां भी मौके पर बुला ली गई। फोर्स के पंहुचने के बाद किसी तरीके से शिक्षकों को बाहर निकाला जा सका
डीएम-एसपी के समझाने के बाद माने परिवारीजन
घटना के बाद परिवारीजनों ने छात्रा के शव को कब्जे में ले लिया और पुलिस को देने से मना कर दिया। जबकि पुलिस शव का पोस्टमार्टम कराने पर अड़ी हुई थी। वहीं, परिवारीजनों का आरोप है कि छात्रा की हत्या की गई और शव को बाथरूम में छुपाया गया था। हालांकि कई घन्टे तक चले हंगामे के बाद डीएम राकेश कुमार मिश्र और एसपी आलोक प्रियदर्शी के शिक्षकों पर कार्रवाई करने के आश्वासन दिए जाने के बाद ग्रामीण माने और शव को पुलिस को सौंप दिया। इस बाबत एसओ इब्राहिमपुर संजय सिंह ने बताया कि तहरीर मिलने पर केस दर्ज किया जाएगा।
हेडमास्टर सहित तीन निलंबित
घटना के बाद ग्रामीणों का आक्रोश इतना बढ़ गया कि मामले को संभालने के लिए बीएसए अतुल कुमार सिंह ने लापरवाही के आरोप में हेडमास्टर शिवचरन, सहायक अध्यापक रीता देवीव शैलेन्द्र यादव को निलंबित कर दिया। इसके साथ शिक्षामित्र कृष्णवती का वेतन रोकने का आदेश जारी किया है। बीएसए ने बताया कि मृतक के परिवार को 35 हजार की सहायता उपलब्ध कराई गई है।


ग्रामीणों को समझाने का प्रयास करते एसपी।
हादसे के मौके पर जुटे ग्रामीण व उन्हें समझाती पुलिस।


from Dainik Bhaskar 

Post a Comment

0 Comments