Amazon

योग गुरु बाबा रामदेव ने कहा- मुसलमानों के नाम पर कुछ लोग देश में हिंसा और नकारात्मकता फैला रहे हैं


देविरया. उत्तर प्रदेश में सीएए को लेकर पिछले दिनों कई जिलों में हुई हिंसा को लेकर योग गुरु बााब रामदेव ने सोमवार को कहा कि मुसलमानों के नाम पर कुछ लोग हिंसा फैलाने के साथ ही समाज में एक नकारात्मकता पैदा कर रहे हैं। इससे समाज के जिम्मेदार लोगों को मिलकर ठीक करना चाहिए दुनियां में भी भारत की से बदनामी हो रही है।
सीएए को लेकर समाज में भ्रम फैलाया जा रहा है - रामदेवरामदेव रविवार को ही देवरिया पहुंचे थे। आज सुबह उन्होंने यहां लोगों को योग का अभ्यास भी कराया। रामदेव ने कहा, ''मैं मानता हूं सभी मुसलमान इस आगजनी हिंसा मैं शामिल नहीं हैं। करोड़ों देशभक्त मुसलमान हैं, वो भी इस बात से दुखी हैं। इससे पूरा इस्लाम बदनाम हो रहा है। मुसलमानों के नाम पर कुछ लोग इस देश में हिंसा कर रहे हैं और एक नकारात्मकता फैला रहे हैं। इससे समाज के जिम्मेदार लोगों को मिलकर ठीक करना चाहिए दुनिया में भी भारत की से बदनामी हो रही है।''
सीएए और एनआरसी को लेकर जनता के बीच भ्रम फैलाने की कोशिश की जा रही है। इस गैर जिम्मेदाराना कार्य में कुछ राजनीतिक दल लगे हुए हैं। यह देश मोदी, शाह और योगी का नहीं, सबका है। इस देश की सम्पत्ति को आग लगाना और इसके ताने बाने को ध्वस्त करने की कोशिश करना देशद्रोह की तरह है।
गंगा हमारी आस्था का बड़ा केंद्र
बाबा रामदेव ने योगी की गंगा यात्रा को लेकर कहा कि गंगा हमारी आस्था का बहुत बड़ा केंद्र है। जन्म-जन्मांतर तक का एक हमारा उनसे अध्यात्मिक रिश्ता है। हमारी संस्कृति का भी उसके साथ बहुत ही गहरा संबंध है। नमामि गंगे के माध्यम से मोदी जी ने इसी संकल्प के साथ गंगा की अविरलता और निर्मलता पवित्रता का अभियान भी चलाया है।
उन्होंने कहा कि किसी भी अभियान को निरंतरता से गति देने की आवश्यकता होती है तभी वह जाकर सभी सफल होता है। हमें विश्वास है गंगा का जो संकल्प है इससे पूरा होगा और गंगा की पवित्रता से हमारी आस्था मजबूत होती है लोग उसमें आचमन करते हैं।



देवरिया में एक कार्यक्रम के दौरान योग गुरु बाबा रामदेव।


from Dainik Bhaskar 

Post a Comment

0 Comments