Amazon

शार्ट सर्किट से कागज फैक्ट्री में लगी भीषण आग, धुएं से घिरकर दंपती बेहोश, लाखों का नुकसान

जालौन. उत्तर प्रदेश के जालौन जिले में स्थित एक कागज फैक्ट्री में मंगलवार देर रात अचानक आग लग गई। जिससे लाखों रुपए के नुकसान का अनुमान है। वहीं, धुएं की चपेट में आकर चौकीदार व उसकी पत्नी को बाहर निकालकर अस्पताल भिजवाया गया है। अग्निशमन के तीन वाहन आग पर काबू पाने का प्रयास कर रहे हैं। लेकिन 12 घंटे बीतने के बाद भी अभी भी पूरी तरह से आग बुझी नहीं है।


जालौन के कालपी नगर के मोहल्ला आलमपुर में वनखंडी देवी मंदिर के समीप स्थित कागज फैक्ट्री है। मंगलवार देर रात करीब दो बजे शॉर्ट सर्किट के कारण भीषण आग लग गयी। लपटों को देखकर आसपास के लोग मौके पर पहुंचे। हादसे की जानकारी फैक्ट्री मालिक देवेंद्र गुप्ता व पुलिस को दी गई। चौकीदार 60 वर्षीय गोविंद दीक्षित व उनकी पत्नी 55 वर्षीय कमला देवी फैक्ट्री के भीतर लपटों में फंस गए।

सूचना पाकर पहुंची पुलिस, अग्निशमन कर्मियों ने आग पर काबू पाने का प्रयास किया, वहीं गोविंद व उनकी पत्नी को फैक्ट्री की दीवार तोड़कर बाहर निकाला गया। धुएं के कारण दोनों बेहोश हो गए थे। उन्हें सीएचसी कालपी में भर्ती करवाया गया है। सीओ संजय शर्मा व कोतवाली इंचार्ज मानिकचंद पटेल भी मौके पर पहुंचे। सीओ ने बताया कि, अग्निशमन दल की 3 गाड़ियों की मदद से आग को बुझाने का प्रयास किया गया। आग पर कुछ हद तक काबू पा लिया है, लेकिन अभी भी फैक्ट्री में रखे कागज से धुंआ उठ रहा है, जिसे बुझाने का प्रयास कर रहे हैं। फैक्ट्री मालिक देवेंद्र गुप्ता ने बताया कि, नुकसान लाखों में है। अभी आंकलन होना बाकी है।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
आग पर काबू पाने का प्रयास करता कर्मी।


from Dainik Bhaskar https://ift.tt/2G9KCfY
via IFTTT

Post a Comment

0 Comments