Amazon

Honda Activa 6G: Latest Iteration Of India’s Best-Selling Scooter

Honda Activa 6G: Latest Iteration Of India’s Best-Selling Scooter
Honda Activa
Honda Activa
होंडा मोटरसाइकिल एंड स्कूटर इंडिया (HMSI) ने हाल ही में भारतीय बाजार में छठी पीढ़ी का एक्टिवा स्कूटर पेश किया। नई होंडा एक्टिवा 6 जी नए अपडेट की मेजबानी के साथ आती है और इसे 63,912 रुपये, एक्स-शोरूम (दिल्ली) की शुरुआती कीमत के साथ पेश किया गया है।

होंडा एक्टिवा स्कूटर 2001 से भारतीय बाजार में बिक्री पर है और पिछले कुछ वर्षों में कई अपडेट और संशोधन प्राप्त हुए हैं। एक्टिवा भारतीय बाजार में सबसे अधिक बिकने वाला स्कूटर भी है और मॉडल की नवीनतम पुनरावृत्ति इसे जारी रखने की उम्मीद करती है जबकि ब्रांड के लिए बिक्री में और सुधार लाती है।



नई होंडा एक्टिवा 6G में कई नए फीचर्स, एक अपडेटेड इंजन और कई सारे सूक्ष्म डिजाइन में बदलाव किए गए हैं। यह नया एक्टिवा 6G अधिक आधुनिक दिखता है, जिससे यह पहले से कहीं अधिक आकर्षक पेशकश करता है।

कहा कि, यहाँ नई होंडा एक्टिवा 6G के बारे में जानने के लिए कुछ शीर्ष बातें हैं:
Honda Activa, honda
Honda



उच्चतम गति

होंडा एक्टिवा 6G भारतीय बाजार में गो-टू स्कूटर है। स्कूटर एक आकर्षक उत्पाद की पेशकश के लिए प्रदर्शन, आराम और ईंधन दक्षता को जोड़ती है। हालाँकि, होंडा ने आधिकारिक आंकड़ों की घोषणा नहीं की है, हम उम्मीद करते हैं कि होंडा एक्टिवा 6G की टॉप स्पीड 85 से 90 किमी / घंटा की रेंज में होगी।

नोट: ये आंकड़े इस समय केवल मान्य हैं, पिछले एक्टिवा 5 जी मॉडल और इसके प्रदर्शन के आधार पर। एक बार प्राप्त होने पर, हम आधिकारिक आंकड़े अपडेट करेंगे।



बिजली और टोक़ के आंकड़े (इंजन विनिर्देशों)

नई होंडा एक्टिवा 6G उसी इंजन के अपडेटेड संस्करण के साथ आती है, जिसने पिछले 5G मॉडल को संचालित किया था। हालांकि, अद्यतन 109 सीसी इंजन को बीएस 6 उत्सर्जन मानदंडों के अनुरूप बनाया गया है, जिसे 1 अप्रैल 2020 से लागू किया जाना है।

होंडा एक्टिवा 6G पर 109.51cc सिंगल-सिलेंडर इंजन 8000rpm पर 7.68bhp का पावर आउटपुट और 5250rpm पर 8.79Nm पीक टॉर्क पैदा करता है।


माइलेज और ईंधन टैंक क्षमता

होंडा एक्टिवा 6G का माइलेज पिछले मॉडल की तुलना में 10% अधिक बताया गया है। यह होंडा के ईएसपी के साथ ब्रांड के पीजीएम-फाई सिस्टम की शुरुआत के कारण है। होंडा एक्टिवा 6G पर ये नई प्रौद्योगिकियां बेहतर वायु-ईंधन मिश्रण के माध्यम से बेहतर दहन सुनिश्चित करती हैं।


होंडा एक्टिवा 6G लगभग 65 - 68km / l का माइलेज प्रदान करता है; पिछली पीढ़ी के मॉडल पर 10% सुधार। 5.3-लीटर की ईंधन टैंक क्षमता के साथ यह एक्टिवा 6G को ईंधन के पूर्ण टैंक पर 345 किमी की एक सभ्य श्रेणी प्रदान करता है।


सीट ऊँचाई, अंकुश वजन और कुल मिलाकर आयाम

होंडा एक्टिवा 6G 692 मिमी की सीट लंबाई के साथ आता है, जो लंबा और कम सवार दोनों के लिए उत्कृष्ट है। नए एक्टिवा 6G का वजन भी 107 किग्रा है; पिछली पीढ़ी के मॉडल की तुलना में 2 किलोग्राम कम है।

इसके अलावा, नई होंडा एक्टिवा 6 जी भी 1833 मिमी से अधिक लंबी, 697 मिमी से अधिक और एक्टिवा 5 जी से 1156 मिमी अधिक लंबी है। यह 171 मिमी का सर्वश्रेष्ठ इन-सेगमेंट ग्राउंड क्लीयरेंस होने के साथ, 1260 मिमी के लंबे व्हीलबेस के साथ भी आता है।


टायर, ब्रेक और सस्पेंशन

होंडा एक्टिवा 6G अब पिछली पीढ़ी के 10-इंच व्हील की तुलना में 12 इंच के बड़े टायर के साथ आता है। इसमें 90/90 और 90/100 शामिल हैं। नए एक्टिवा 6G को सीबीएस (कॉम्बी-ब्रेकिंग सिस्टम) द्वारा मानक के रूप में, अंत में 130 मिमी ड्रम ब्रेक प्राप्त करना जारी है।


नई होंडा एक्टिवा 6G पर निलंबन पीछे की तरफ पारंपरिक टेलिस्कोपिक कांटे और पीछे की तरफ दोहरे शॉक-अवशोषक के माध्यम से है। रियर सस्पेंशन को 3-वे एडजस्टेबल सेटअप के साथ भी पेश करने की बात कही गई है।


रंग की

नई होंडा एक्टिवा 6 जी को छह रंगों के विकल्पों में पेश किया गया है: ग्लिटर ब्लू मेटैलिक, पर्ल स्पार्टन रेड, डैज़ल येलो मेटालिक, ब्लैक, पर्ल प्रेशियस व्हाइट एंड मैट एक्सिस ग्रे मेटैलिक।


होंडा एक्टिवा 6G पर विचार

होंडा एक्टिवा 6G भारत के सबसे ज्यादा बिकने वाले स्कूटर का नवीनतम पुनरावृति है। एक्टिवा 6G के लॉन्च के साथ, होंडा ने भारतीय स्कूटर सेगमेंट में अपनी कमांडिंग लीड को और बढ़ाने की उम्मीद की है।

होंडा एक्टिवा 6G एक्टिवा 125 और एसपी 125 कम्यूटर मोटरसाइकिल के बाद बीएस 6-उत्सर्जन मानदंडों के अनुपालन के लिए ब्रांड का तीसरा मॉडल भी है। होंडा एक्टिवा 6 जी भारतीय बाजार में टीवीएस जुपिटर, हीरो प्लेजर प्लस 110 और टीवीएस वीगो को पसंद करती है।


Post a Comment

0 Comments