Amazon

कानपुर शूटआउट पर एडीजी प्रशांत कुमार बोले- ऐसी कार्रवाई करेंगे कि आरोपियों को पछतावा होगा, अपराध के आंकड़े देकर पीठ थपथपाई

उत्तर प्रदेश के एडीजी लॉ एंड ऑर्डर ने बुधवार को एक बार फिर दोहराया कि, कानपुर के बिकरू गांव में हुए शूटआउट में मारे गए पुलिसकर्मियों की शहादत बेकार नहीं जाएगी। अब तक शूटआउट में शमिल रहे तीन बदमाशों को मार गिराया गया है। अन्य लोगों पर भी ऐसी ही कार्रवाई होगी। जिसका उन्हें पछतावा होगा। हालांकि, इस कांड का मुख्य आरोपी विकास दुबे कब पकड़ा जाएगा? यह सवाल अभी सवाल ही है। प्रदेश सरकार ने गैंगस्टर विकास दुबे पर अब पांच लाख इनाम राशि कर दी है।

अब तक यह हुई कार्रवाई

एडीजी प्रशांत कुमार ने बताया कि, दो जुलाई की रात चौबेपुर थाना क्षेत्र के बिकरू गांव में पुलिस दबिश देने गई थी। वहां पर पुलिस पार्टी पर अटैक कर गांव के विकास दुबे आदि लोगों ने आठ पुलिस अधिकारी और कर्मचारियों की हत्या कर दी। अन्य छह घायल हुए। शुक्रवार कोमुठभेड़ में दो बदमाश मारे गए थे। जिसके बाद एक पिस्टल व राइफल बरामद हुई थी। इस घटना में नामित व वांछित 50 हजार का इनामी अमर दुबे हमीरपुर में एसटीएफ और थाने की पुलिस के द्वारा मारा गया। वह बिकरू गांव का रहने वाला था। इसके अलावा एक अन्य आरोपी श्यामू बाजपेई, जहान यादव और संजीव दुबे को कानपुर नगर की पुलिस ने गिरफ्तार किया है। इसमें जहान यादव का नाम एफआईआर में है, लेकिन संजीव दुबे का नाम घटना में नाम प्रकाश में आया है।

अब सिर्फ एके 47 बरामद करना बाकी

वहीं, हरियाणा के फरीदाबाद में थाना खेरीकुल में मुठभेड़ के दौरान कार्तिकेय उर्फ प्रकाश, अंकुर और श्रवण को गिरफ्तार किया गया है। नके पास से 9एममएकी दो सरकारी पिस्टल, 2 अन्य पिस्टल और 44 जिंदा कारतूस बरामद हुए हैं।तीनों बदमाशों को लेकर यूपी पुलिस रिमांड पर लेकर आई है। कानपुर कांड में लूटी गए असलहोंमें अब सिर्फ एके 47 और इंसास बरामद करना बाकी है।

अपराध की मौजूदा स्थिति

इस मौके पर एडीजी प्रशांत कुमार ने अपराध की मौजूदा स्थिति की जानकारी भी साझा की। उन्होंनेकहा कि,पिछले तीन सालों की तुलना में इस साल यूपी में डकैती केस में 35.74 फीसदी की कमी आई है।लूट के केस 44.17 फीसदी कम हुए हैं।वहीं, हत्या के मामले में 7.91 फीसदी की कमी आई है।अपहरण के मामलों में 41 फीसदी की कमी हुई है।दहेज हत्या केस 6.34 फीसदी कम हुए।बलात्कार के मामलों में25.41 फीसदी की कमी आई है।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
यूपी के एडीजी कानून व्यवस्था प्रशांत कुमार ने बुधवार को लखनऊ में कानपुर शूटआउट में अब तक हुई कार्रवाई की जानकारी देने के लिए प्रेसवार्ता की।


from Dainik Bhaskar https://ift.tt/2ZN79su
via IFTTT

Post a Comment

0 Comments