Amazon

दिवंगत सिपाही राहुल की बहन ने कहा- भाई की आत्मा को शांति मिली; सिपाही बबलू कुमार के भाई ने सीबीआई जांच की मांग

कानपुर के बिकरू गांव में 2 जुलाई की रात गैंगस्टर विकास दुबे की गैंग ने 8 पुलिसवालों को गोलियों से भून दिया था। ठीक एक हफ्ते पहले शुक्रवार ही वह मनहूस दिन था, जब यूपी के आठ पुलिस वालों के घर उनके अपनों के शूटआउट में जान जाने की खबर मिली थी। आज गैंगस्टर विकास दुबे के मारे जाने की खबर मिलते ही पुलिसकर्मियों के परिवार के कलेजे को ठंडक मिली है। परिवारों ने पुलिस की कार्रवाई पर संतोष जाहिर किया है और कहा कि, उन्हें ये भरोसा था कि यही होना है।


औरैया: पिता और बहन बोली- जो हुआ अच्छा हुआ
शूटआउट में दिवंगत सिपाही राहुल औरैया जिले के रहने वाले थे। विकास दुबे के एनकाउंटर पर पूरे परिवार ने संतोष जाहिर किया है। आज परिवार ने राहुल की आत्मा की शांति हवन कार्यक्रम किया है। पिता ओमकार ने कहा कि, जो भी हुआ वह अच्छा हुआ। हमें भरोसा था कि ये होना ही है। आज शांति मिली है। वहीं, राहुल की बहन नंदनी ने कहा कि, आज हमारे भाई का शांति हवन है। आज के दिन ही हमारा भाई शहीद हुआ था आज के ही दिन वह भी मारा गया है। इससे हमारे भाई की आत्मा को शान्ति मिलेगी। अब जो उसके साथी हों, वो भी पकड़े जाएं और कार्रवाई हो।

प्रतापगढ़: शहीदों को सच्ची श्रद्धांजलि मिली
उप निरीक्षक अनूप सिंह के पिता रमेश सिंह ने कहा कि, आज शहीदों को सच्ची श्रद्धांजलि मिली है। हमारी योगीजी से मांग है कि, जो पुलिसकर्मी विकास दुबे से मिले हुए थे। उनके साथ भी यही सलूक किया जाए। उनके साथ ऐसा सलूक किया जाए कि, उनकी सात पुश्तें सरकारी नौकरी न कर सकें। इस मामले की सीबीआई जांच भी होनी चाहिए। इसमें पुलिसकर्मियों के अलावा नेता भी शामिल हैं, जो विकास दुबे को संरक्षण दे रहे थे।


बुलंदशहर: सिपाही अजय ने कहा- आज सुकून मिला
कानपुर के बिठूर थाने में तैनात और शूटआउट में घायल सिपाही अजय कश्यप ने विकास दुबे के एनकाउंटर पर खुशी जाहिर की है। अजय का कहना कि हिस्ट्रीशीटर विकास दुबे का एनकाउंटर शहीद पुलिसकर्मियों के लिए सच्ची श्रद्धांजलि है। हिस्ट्रीशीटर के एनकाउंटर से पुलिस का इकबाल बुलंद हुआ है। कहीं न कहीं इस घटना बाद पुलिस पर आम नागरिक का विश्वास मजबूत होगा। पुलिसकर्मियों को मौत की नींद सुलाने वाले विकास दुबे के एनकाउंटर से पुलिस के हर उस जवान को सुकून पहुंचेगा जो उस रात ऑपरेशन में शामिल था। यह भी कहा कि अगर अपराधी ऐसा दुस्साहस करेंगे तो उनका अंजाम विकास दुबे जैसा होगा।

मथुरा: जितेंद्र के परिजनों के चेहरे पर दिखी खुशी

कानपुर कांड के मुख्य आरोपी विकास दुबे को एसटीएफ द्वारा एनकाउंटर में ढेर कर देने के बाद शहीद जितेंद्र पाल के परिजनों के चहेरे पर खुशी नजर आई। पिता तीर्थ पाल ने इस एनकाउंटर के लिए योगी आदित्यनाथ और उत्तर प्रदेश पुलिस को धन्यवाद देते हुए संतुष्टि जताई है।


आगरा: सीबीआई की जांच हो तभी सच आएगा सामने
शहीद सिपाही बबलू कुमार के भाई दिनेश कुमार ने विकास दुबे के एनकाउंटर पर खुशी जाहिर की है। लेकिन उन्होंने एनकाउंटर पर सवाल भी उठाए हैं। कहा कि, असली गुनहगार को सरकार बचा रही है।
पूरे मामले की हो सीबीआई जांच हो, ताकि दूध का दूध और पानी का पानी हो सके।मेरे भाई की शहादत व्यर्थ ना जाए। सीबीआई जांच से विकास दुबे का नेताओं औऱ पुलिस कनेक्शन खुलासा होगा।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
यह तस्वीर कानपुर की है। यहीं विकास दुबे को एनकाउंटर में मारा गया। उसके अंत के साथ क्षेत्र में उसकी दहशत का भी अंत हो गया। लोगों ने पुलिस के पक्ष में नारेबाजी की।


from Dainik Bhaskar https://ift.tt/2Ck7xqf
via IFTTT

Post a Comment

0 Comments