Amazon

शहरों-गांवों में बाजार, मंडिया और ऑफिस बंद; घरों से बाहर निकलने वालों को लौटाया गया

लॉकडाउन के 40 दिन बाद कोरोनावायरस के बढ़ते मरीजोंके बीच उत्तर प्रदेश में शुक्रवार रात 10 बजे से 55 घंटे का प्रदेशव्यापी प्रतिबंध लागू हो चुका है। यह 13 जुलाई की सुबह 5 बजे तक रहेगा। दूध, सब्जी, राशन सब मिलेगा, लेकिन पेट्रोल पंप बंद रहेंगे। गांवों-शहरों में बाजार, मंडियां और ऑफिस बंद रहेंगे। इसके अलावा, आज से मास्क न पहनने पर 100 रुपए की जगह 500 रुपए का जुर्माना वसूला जाएगा। शनिवार को पहले दिन तमाम शहरों में इसका असर देखने को भी मिला। पुलिस और प्रशासन की टीमें सिर्फ उन्हीं लोगों को आने जाने दे रही है, जिन्हें इमरजेंसी है। बाकी लोगों को समझा बुझाकर घर भेज दिया गया।

रेलवे व हवाई अड्डे चालू

लखनऊ:लॉकडाउन के 40 दिन बाद दो दिनों के लिए लगे प्रदेशव्यापी प्रतिबंध का असर राजधानी लखनऊ में साफ देखने को मिला। प्राइवेट और सरकारी कार्यालयों को बंद कर दिया गया है। लेकिन अधिकारियों को कार्यालय जाना होगा। पुलिस और प्रशासन की टीमें लगातार पेट्रोलिंग कर रही हैं। थानास्तर पर करीब 80 टीमें बनाई गई हैं। रेलवे स्टेशन और हवाई अड्डे चालू हैं। सुबह सभी प्रमुख चौराहों पर पुलिस का पहरा दिखा।

प्रशासन द्वारा जारी पास को देखने के बाद पुलिस वालों ने कार सवार को जाने दिया।

ऑटो का कटा चालान

वाराणसी: दो दिनों के प्रदेशव्यापी प्रतिबंध को देखते हुए काशी में प्रशासन ने आवश्यक सेवाओं से जुड़ी दुकानों के लिए समय तय किया है। ब्रेड, दूध, सब्जी की दुकानें सुबह सात बजे से 10 बजे तक औरदवा की दुकानें दोपहर दो बजे ही खुलेंगी। इसका असर देखने को भी मिल रहा है। सड़कों पर वही लोग दिखे, जिन्हें बहुत जरूरी काम था। कोरोना वॉरियर्स को घर से बाहर निकलने की छूट है।आईजी विजय सिंह मीणा लाकडाउन के दौरान खुद ही अचानक फोर्स के साथ दशाश्मेध घाट चैकिंग के लिए पहुंचे।पैदल ही उन्होंने अलग बगल के घाटों का निरीक्षण किया।

यह तस्वीर काशी में चांदपुर चौराहे की है। मडौली चौकी इंचार्ज अजय दुबे ने वाहनों को चेक किया। सवारी ढोने वाले ऑटो चालकों का चालान काटते हुए उनको वापस लौटा दिया गया।

पुलिस सख्ती से पेश आ रही

आगरा: ताजनगरी आगरा में शुक्रवार रात 10 बजते ही प्रदेशव्यापी प्रतिबंध लागू कर दिया गया। डीएम प्रभु एन सिंह ने कहा कि, अगर किसी को इलाज के लिए डॉक्टर के पास जाना है या ट्रेन पकड़नी है तो वह रेलवे स्टेशन जा सकता है। कोरोना वॉरियर्स और आवश्यक सेवाओं को छूट रहेगी। शनिवार सुबह सड़क पर बेवजह निकलने वालों से पुलिस सख्ती से पेश आ रही है। पूरे शहर भर में चेकिंग चलाया जा रहा है। देर रात यहां एत्मादपुर में पुलिस ने एक गोदाम पर छापा मारकर मास्क बनाने वाली फैक्ट्री से 153 बोरा सरकारी चावल बरामद किया है। गोदाम को सीज कर दिया गया है। केस दर्ज कर आवश्यक कार्रवाई की जा रही है।

आगरा में सड़क पर निकलने वालों को पुलिस वालों ने वापस किया।

मार्केट बंद, लोगों को लौटाया गया

झांसी. जनपद में प्रदेशव्यापी प्रतिबंधका असर पूरी तरह से दिख रहा है। जरूरी सेवाओं को छोड़कर मार्केट पूरी तरह से बंद है। हर चौराहों पर पुलिस बल की मौजूदगी में चेकिंग अभियान चलाया जा रहा है। शहर की सुरक्षा व्यवस्था एसपी सिटी राहुल श्रीवास्तव संभाले हुए हैं। वहीं, ग्रामीण क्षेत्र की सुरक्षा व्यवस्था एसपी देहात राहुल मिठास के कंधों पर है। फिलहाल लोग जैसे ही घर से निकल रहे हैं पुलिस उन्हें वापस कर रही है।

यह तस्वीर झांसी में इलाइट चौराहे की है। बाइक सवार से पूछताछ करती महिला पुलिसकर्मी।

पुलिस कर रही एनाउंस

प्रयागराज:संगमनगरी में पुलिस और प्रशासन की टीम प्रदेशव्यापी प्रतिबंध का सख्ती से पालन करा रही है। शुक्रवार रात 10 बजते हीप्रयागराज के सभी प्रमुख मार्गों और चौराहे पर बैरिकेडिंगकरके पुलिस ने रास्ता बंद किया। हर आने जाने वाले से पूछताछ हो रही है। एसएसपी अभिषेक दीक्षित ने भी प्रयागराज के लोगो से घरों में रहने की अपील की। लोगों को जागरूक भी किया जा रहा है। समझाया जा रहा है कि, यदि बेवजह घरों से बाहर निकले तो कार्रवाई होगी।

यह तस्वीर प्रयागराज की है। यहां प्रदेशव्यापी प्रतिबंध के बारें में लोगों को पुलिस ने जागरुक किया।

सड़कों को किया गया ब्लॉक

गोरखपुर: यहां इमरजेंसी सेवाओं और धार्मिक स्थलों को छोड़कर शेष अन्य सभी सेवाओं पर प्रतिबंध है। शहर में प्रतिबंध को सख्ती से लागू कराने के लिए जगह-जगह पुलिस का पहरा है। बांस-बल्लियों के सहारे सड़कों को ब्लॉक कर दिया गया है।फायर ब्रिगेड और नगर निगम की गाड़ियों से भीड़ भाड़ वाले इलाकों और संवेदनशील क्षेत्रों को सैनिटाइज किया जा रहा है।

काराखानों में सोशल डिस्टेंसिंग के साथ काम जारी

कानपुर: कोरोना संकट काल में लापरवाही भार पड़ रही है। लेकिन कानपुर वालों को इससे कोई फर्क नहीं पड़ता। यहां प्रदेशव्यापी प्रतिबंध के बावजूद शनिवार सुबह फल के ठेले नजर आए। जहां लोगों ने खरीददारी की। वहीं, कारखानों को सोशल डिस्टेंसिंग के साथ चालू रखने की छूट दी गई है। इसके अलावाएक्सप्रेस-वे, बड़े पुल, सड़क, लोक निर्माण विभाग के बड़े निर्माण, सरकारी भवन व निजी प्रोजेक्ट जारी हैं। मालवाहक वाहनों के आवागमन में छूट दी गई है।

यह फोटो कानपुर की है। सुबह लोगों ने रोजमर्रा की चीजों की खरीदारी की। इस दौरान कई लोग बिना मास्क के नजर आए।


Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
यह तस्वीर झांसी शहर की है। यहां प्रदेशव्यापी प्रतिबंध के बावजूद घर से बाहर निकलने पर लोगों से पूछताछ करती महिला पुलिसकर्मी।


from Dainik Bhaskar https://ift.tt/328nFWW
via IFTTT

Post a Comment

0 Comments