Amazon

सातवें दिन उज्जैन से पकड़ा गया पांच लाख का मोस्ट वांटेड विकास दुबे

बीते दो जुलाई को कानपुर के बिकरू गांव में दबिश देने गई पुलिस टीम पर गैंगस्टर विकास दुबे और उसके साथी बदमाशों ने हमला कर दिया था। जिसमें सीओ देवेंद्र मिश्र समेत 8 पुलिसकर्मी मारे गए थे। जबकि, छह घायल हुए थे। तब से विकास दुबे फरार चल रहा था। उस पर पांच लाख का इनाम भी घोषित किया गया था। गुरुवार सुबह उसे उज्जैन के महाकाल मंदिर से गिरफ्तार कर लिया गया। आईए जानते हैं अब तक क्या क्या हुआ?

कानपुर शूटआउट केस में अब तक क्या हुआ?


2 जुलाई: विकास दुबे को गिरफ्तार करने 3 थानों की पुलिस ने बिकरू गांव में दबिश दी, विकास की गैंग ने 8 पुलिसकर्मियों की हत्या कर दी।
3 जुलाई: पुलिस ने सुबह 7 बजे विकास के मामा प्रेमप्रकाश पांडे और सहयोगी अतुल दुबे का एनकाउंटर कर दिया। 20-22 नामजद समेत 60 लोगों के खिलाफ एफआईआर दर्ज की गई। विकास पर 2.5 लाख, अमर पर 25 हजार और दूसरे लोगों पर 18-18 हजार रुपए का इनाम घोषित।
5 जुलाई: पुलिस ने विकास के नौकर और खास सहयोगी दयाशंकर उर्फ कल्लू अग्निहोत्री को घेर लिया। पुलिस की गोली लगने से दयाशंकर जख्मी हो गया। उसने खुलासा किया कि विकास ने पहले से प्लानिंग कर पुलिसकर्मियों पर हमला किया था।
6 जुलाई: पुलिस ने अमर की मां क्षमा दुबे और दयाशंकर की पत्नी रेखा समेत 3 को गिरफ्तार किया। शूटआउट की घटना के वक्त पुलिस ने बदमाशों से बचने के लिए क्षमा दुबे का दरवाजा खटखटाया था, लेकिन क्षमा ने मदद करने की बजाय बदमाशों को पुलिस की लोकेशन बता दी। रेखा भी बदमाशों की मदद कर रही थी।
8 जुलाई: एसटीएफ ने विकास के करीबी अमर दुबे को मार गिराया।
8 जुलाई: चौबेपुर थाने के एसओ रहे विनय तिवारी और दरोगा केके शर्मा को गिरफ्तार किया गया।
9 जुलाई: एसटीएफ ने कानपुर में प्रभात उर्फ कार्तिकेय को ढेर किया। दो फरीदाबाद से पकड़ा गया था। पुलिस उसे रिमांड पर ला रही थी। लेकिन वह मौका पाकर भागने लगा और पुलिस की कार्रवाई में मारा गया।
9 जुलाई: इटावा के बकेवर में रणवीर उर्फ बउअन मारा गया। वह कार लूटकर भाग रहा था।
9 जुलाई: उज्जैन के महाकाल मंदिर से विकास दुबे गिरफ्तार।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
Vikas Dubey Kanpur Shootout News: Timeline of Gangster Vikas Dubey Arrested in Madhya Pradesh Ujjain Mahakal Temple


from Dainik Bhaskar https://ift.tt/3gGDIz7
via IFTTT

Post a Comment

0 Comments