Amazon

होटलों व अन्य योजनाओं के लिए जमीन चिन्हित करने का काम होगा शुरू, एडीए व पर्यटन विभाग को मिलेगी 600 एकड़ जमीन

उत्तर प्रदेश में राम की नगरी अयोध्या में प्रभारी मंत्री नीलकंठ तिवारी ने गुरुवार को कहा कि अयोध्या हवाई अड्डा, अयोध्या बस स्टेशन आदि से सम्बन्धित कार्यों की समीक्षा कर कहा कि जो भी बाधाएं है जिला प्रशासन जल्द से जल्द दूर करे।

सर्किट हाउस सभाकक्ष में जिले की विकास कार्यों की समीक्षा की ।बैठक में कमिश्नर एमपी अग्रवाल डीएम एके झा के साथ विभागीय वरिष्ठ अधिकारी शामिल हुए। इस दौरान 50 लाख रुपए से अधिक लागत के निर्माण कार्यों जिसमें राजकीय निर्माण निगम, राजकीय सेतु निगम, लोक निर्माण विभाग, जल निगम, आवास विकास परिषद, नगर निगम, विकास प्राधिकरण आदि के कार्यों की बिंदुवार समीक्षा की गई। इसको निर्धारित समय सीमा के अन्दर गुणवत्ता के साथ पूर्ण करने के निर्देश दिये गए।

जिला प्रशासन के सहयोग से 600 एकड़ जमीन का चिन्हांकन करें

प्रभारी मंत्री डा नीलकंठ तिवारी ने विकास प्राधिकरण उपाध्यक्ष विशाल सिंह एवं महानिदेशक पर्यटन एनजी रवि कुमार को निर्देश दिया कि अपने-अपने विभाग के लिए जिला प्रशासन के सहयोग से अतिरिक्त 500-600 एकड़ जमीनों का चिन्हांकन करें। जिससे भविष्य में सरकारी होटल या गैर सरकारी संस्थाओं के प्रस्तावित होटलों व राज्य सरकारों की मांग के अनुरूप भूमि का व्यवस्था की जा सके।

मंत्री ने कहा कि जिसमें अन्तरराष्ट्रीय रामलीला केन्द्र, राम की पैड़ी का अविरल जलप्रवाह, शहर स्ट्रीट लाइट, पोल, सोलर लाइटिंग, राम कथा गैलरी, पेयजल योजना, क्वीन हो पार्क अयोध्या, सीवेरेज योजना आदि प्रमुख है।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
गुरुवार देर शाम को पर्यटन मंत्री नीलकंठ तिवारी ने अधिकारियों के साथ समीक्षा बैठक कर अयोध्या में पयर्टन के विकास के लिए जमीनों को चिन्हित करने का निर्देश दिया।


from Dainik Bhaskar https://ift.tt/3hV9DvW
via IFTTT

Post a Comment

0 Comments