Amazon

बलात्कारियों के खिलाफ सड़क पर उतरीं महिलाएं; मुंह पर काली पट्टी बांधकर रैली निकाली, आरोपियों को फांसी देने की मांग

उत्तर प्रदेश के हाथरस में एक दलित युवती के साथ हुए गैंगरेप के बाद बनारस में भी लोगों के भीतर गुस्सा देखा जा रहा है। प्रधानमंत्री आदर्श ग्राम नागेपुर और वीरभान पुर में हाथरस में दुष्कर्मियों के खिलाफ कठोर कार्यवाही की मांग को लेकर मंगलवार को सैकड़ों लड़कियां व महिलाएं सड़क पर उतरीं। लोक समिति द्वारा आयोजित जन आक्रोश रैली में महिलाओं ने मुंह पर काली पट्टी बांधकर छेड़खानी, बलात्कार, महिला हिंसा के खिलाफ रैली निकाली।

नंदघर पर पहुंचकर महिलाएं दुष्कर्मियों को फांसी दो, महिला हिंसा बंद करो, छेड़खानी पर रोक लगाओ, चुप नहीं रहना है हिंसा नहीं सहना है, भ्रष्ट सरकार होश में आओ महिलाओं को सुरक्षा दो इत्यादि नारे लगाये। बलात्कारियों को सजा देने, पीड़िता के परिवार वालों को मुआवजा व सरकारी नौकरी तथा महिलाओं और लड़कियों की सुरक्षा के लिए प्रधानमंत्री से गुहार लगाई।

महिलाओं ने हाथरस की पीड़ित बेटी को श्रद्धांजलि दिया और महिला हिंसा को जड़ से मिटाने का संकल्प लिया। दूसरी तरफ वीरभानपुर गांव में दर्जनों लड़कियों और महिलाओं ने पंचायत भवन पर हाथरस गैंगरेप के खिलाफ प्रदर्शन किया।

वीरभानपुर में प्रदर्शन करती स्कूल की छात्राएं।
वीरभानपुर में प्रदर्शन करती स्कूल की छात्राएं।

हैवानों केे खिलाफ कठोर कार्रवाई करे सरकार

लोक समिति के संयोजक नंदलाल मास्टर ने कहा कि हाथरस की बेटी को हैवानों ने बलात्कार करके मार डाला। यह केवल एक घटना नहीं है ,बल्कि हर गांव व शहर में आये दिन लड़कियों और महिलाओं के साथ हिंसा छेड़खानी,व बलात्कार की घटनाएं हो रही है। सरकार को इन हैवानों के खिलाफ कठोर कार्यवाही करनी चाहिए।

महिला संगठन की संयोजिका अनीता पटेल ने कहा कि महिला हिंसा के खिलाफ आराजी लाईन और सेवापुरी ब्लाक के गांव गांव में नुक्कड़ सभा, रैली, जुलूस, हस्ताक्षर अभियान आदि के माध्यम से लोगों को जागरूक किया जायेगा।

यह है मामला

हाथरस जिले में गैंगरेप पीड़ित लड़की ने मंगलवार तड़के 3 बजे दम तोड़ दिया। 14 सितंबर को दरिंदों ने गैंगरेप के बाद लड़की की जीभ काट दी थी, रीढ़ की हड्डी तोड़ दी थी। वह खेत में बेहोश मिली थी। तबीयत बिगड़ने लगी तो उसे सोमवार को ही दिल्ली के सफदरजंग अस्पताल में इलाज के लिए लाया गया था।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
वाराणसी के नागेपुर गांव में हाथरस में हुई घटना के खिलाफ किया गया प्रदर्शन।


from Dainik Bhaskar https://ift.tt/345h5zL
via IFTTT

Post a Comment

0 Comments