Amazon

डीडीयू रेलवे स्टेशन से 1.18 करोड़ रुपए बरामद; आरोपी गिरफ्तार, मामला हवाला करोबार से जुड़ा होने की आशंका


चंदौली. जिले के पंडित दीन दयाल उपाध्याय (पीडीडीयू) जंक्शन पर राजकीय रेलवे पुलिस और रेलवे सुरक्षा बल की संयुक्त टीम ने शुक्रवार आधी रात में चेकिंग के दौरान 1.18 करोड़ रुपये बरामद किए हैं। रात एक बजे के करीब आरपीएफ और जीआरपी की संयुक्त टीम रेलवे स्टेशन के प्लेटफार्म संख्या दो पर पहुंची तो एक व्यक्ति बड़ा सा बैग लिए दिखा। संदेह होने के बाद पुलिस ने पूछताछ की तो पूरा मामला सामने आ गया।

वाराणसी से पश्चिम बंगाल के दुर्गापुर जा रहा था युवक
पुलिस ने बताया कि वाराणसी निवासी व्यक्ति बैग में भरकर रुपये दुर्गापुर ले जा रहा था। जीआरपी ने इनकम टैक्स विभाग को सूचित किया है। गणतंत्र दिवस के मद्देनजर जीआरपी और आरपीएफ रेलवे स्टेशन पर सघन चेकिंग अभियान चला रही है। संदेह होने पर बैग की तलाशी ली तो उसमें रुपयों के बंडल दिखे।

उसे थाने लाकर पूछताछ की तो उसने अपना नाम चमन महेश्वरी निवासी कमच्छा वाराणसी बताया। रुपयों की गिनती की गई तो एक करोड़ 18 लाख रुपये थे। चमन ने बताया कि वह वाराणसी से नकदी लेकर पश्चिम बंगाल के दुर्गापुर जा रहा था।
जीआरपी पीडीडीयू प्रभारी निरीक्षक आरके सिंह और आरपीएफ डीडीयू पोस्ट प्रभारी संजीव कुमार ने बताया कि बरामद कैश में 2 हजार, पांच सौ, दो सौ और 100 के नए नोट के साथ पुराने वाले 100 और 50 के नोट भी शामिल हैं। आशंका है कि मामला हवाला से जुड़ा है। उन्होंने बताया कि इसकी सूचना इनकम टैक्स विभाग को दी गई है। आगे की कार्रवाई वह करेगी

राजकीय रेलवे पुलिस और जीआरपी ने पकड़ी एक करोड़ रुपए से ज्यादा की नगदी


from Dainik Bhaskar 

Post a Comment

0 Comments