Amazon

सीएए के विरोध में प्रदर्शन; घंटाघर पर महिलाओं का प्रदर्शन 9वें दिन भी जारी, पुलिस ने 5 लोगों को किया गिरफ्तार


लखनऊ. उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ के हुसैनाबाद स्थित घंटाघर पर सीएए व एनआरसी के विरोध में महिलाओं का प्रदर्शन जारी है। इस बीच पुलिस ने चल रहे प्रदर्शन पर पुलिस ने कार्रवाई शुरू कर दी है। पुलिस ने सामाजिक कार्यकर्ता पूजा शुक्ला समेत महिलाओं और पुरुषों को गिरफ्तार किया है। वहीं, अब घंटाघर पर आरएएफ तैनात कर दी गई है। इस बीच पुलिस ने
जुलूस की वजह से घंटाघर पर जाम लगा और धारा 144 के उल्लंघन में पुलिस ने दर्ज मामला दर्ज किया है। ठाकुरगंज थाने में 10 नामजद और 100अज्ञात लोगों के ख़िलाफ़ एफआईआर दर्ज हुई है।
ये भी पढ़े
शनिवार को लखनऊ पुलिस ने घंटाघर से पहले पुरुषों की भीड़ को हटाया और प्रदर्शन कर रहीं महिलाओं के बीच से पूजा शुक्ला समेत पांच लोगों को गिरफ्तार कर लिया। इसके अलावा पुलिस ने पुरुषों पर एफआईआर कर मौजूद वॉलिंटियर्स को गिरफ्तार किया है। वहीं, प्रदर्शन कर रहीं महिलाओं ने पुलिस पर अभद्र भाषा का इस्तेमाल करने का आरोप लगाया है। पुलिस लगातार घंटाघर के आस-पास गश्त कर रही है।
ठाकुरगंज पुलिस ने दर्ज की एफआईआर
लखनऊ के घंटाघर में चल रहे विरोध प्रदर्शन में शिया धर्मगुरु मौलाना कल्बे सादिक़ के बेटे सहित कई प्रदर्शनकारियों पर सीएए और एनआरसी के विरोध, ट्रैफिक जाम और धारा 144 के उलंघन में लखनऊ पुलिस ने एफआईआर दर्ज की किया है। घंटाघर पर प्रदर्शन कर रहीं महिलाओं के समर्थन में शुक्रवार को सैकड़ों लोगों ने जुलूस निकाला था।घंटाघर के चारों ओर घूम-घूम कर जुलूस निकाला था।


घंटाघर पर हो रहे प्रदर्शन के आसपास तैनात की गई आरएएफ


from Dainik Bhaskar

Post a Comment

0 Comments