Amazon

हिंगोरा के अपहर्ता चंदन सोनार गिरोह ने ही रायपुर के व्यवसायी सोमानी को उठाया था, यूपी से बरामद

पटना.छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर से अपहृत बड़े व्यवसायी प्रवीण सोमानी को छत्तीसगढ़ व यूपी पुलिस ने बुधवार को बरामद कर लिया। दोनों पुलिस ने यूपी के अंबेदकर नगर स्थित एक घर में छापेमारी कर सोमानी को बरामद करने के साथ ही दो अपहर्ताओं अनिल चौधरी व मुन्ना नायक को गिरफ्तार कर लिया।

अनिल हाजीपुर और मुन्ना ओडिशा के गंजाम का है। 8 जनवरी को सोमानी का अपहरण वैशाली के चंदन सोनार गिरोह से जुड़े पप्पू चौधरी ने किया था। वह बिदुपुर का रहने वाला है। सात साल पहले चंदन व उसके गिरोह ने सूरत के कारोबारी सुहैल हिंगोरा का दमन से अपहरण किया और वहां से लाकर छपरा में एक माह तक रखा था। 9 करोड़ की फिरौती वसूली थी। हिंगोरा अपहरण में पप्पू जेल गया था। इधर, रायपुर एसपी आरिफ शेख ने दावा किया कि फिरौती नहीं दी गई। लेकिन यह गिरोह किसी को बिना फिरौती लिए नहीं छोड़ता है।

एसटीएफ ने चंदन के 20 गुर्गों को पकड़ा तो मिला सुराग
सूत्रों के अनुसार सोमानी को अगवा कर झारखंड ले जाया गया फिर वहां से हाजीपुर में रखा। वहीं से 10 करोड़ की फिरौती मांगी। सुराग मिलते ही रायपुर के वरीय अधिकारी पटना पहुंचे। इसकी भनक लगते ही गिरोह ने सोमानी को यूपी शिफ्ट कर दिया। बिहार एसटीएफ ने हाजीपुर, बिदुपुर, पटना से चंदन के 20 गुर्गों को उठाया। इसमें कई हिंगोरा कांड में भी जेल जा चुके थे। इन्हीं लोगों से सुराग मिलने के बाद पुलिस यूपी पहुंची।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
प्रवीण सोमानी।


from Dainik Bhaskar https://ift.tt/2GbPEbZ
via IFTTT

Post a Comment

0 Comments