Amazon

महिला फरियादी को भ्रष्टाचार के खिलाफ आवाज उठाना पड़ा भारी, सिपाही ने पीटा, नाक व मुंह से निकला खून

बरेली. उत्तर प्रदेश के बरेली जिले में मंगलवार को तहसील मीरगंज तहसील में आयोजित समाधान दिवस में पहुंची एक महिला फरियादी को भ्रष्टाचार के खिलाफ आवाज उठाना भारी पड़ गया। एडीएम के सामने से फरियादी को महिला सिपाहियों ने बाहर निकालने की कोशिश की। जब वह भवन में बैठ गई तो उसे पीट दिया। जिससे उसके नाक से खून निकलने लगा। अन्य फरियादी भी सकते में आ गए। इस मामले में कोई भी कुछ बोलने को तैयार नहीं है। घटनाक्रम का वीडियो वायरल है।

तहसील मीरगंज के बैरमनगर की रहने वाली सोनी देवी मंगलवार को सम्पूर्ण समाधान दिवस में शिकायत लेकर पहुंची थी। वह अफसरों को अपना शिकायती पत्र देना चाहती थी। लेकिन उसे रोक लिया गया। अफसरों के निर्देश पर महिला सिपाहियों ने सोनी को जबरन बाहर निकालने की कोशिश की। लेकिन वह तहसील के भवन में अफसरों के सामने जमीन पर बैठ गई। सिपाहियों ने उसे उठाने की जोर आजमाइश की। तभी महिला सिपाही ने सोनी को पीटना शुरू कर दिया। जिससे वह घायल हो गई, उसके नाक और मुंह से खून बहने लगा।

सोनी ने बताया कि, एक साल से जमीन का पट्टा को लेकर तहसील के चक्कर काट रही थी। लेखपाल उससे जमीन का पट्टा कराने के एवज में दो लाख रुपए की मांग कर रहे हैं। साथ ही उसे अन्य व्यक्ति का पट्टा दे रहे हैं। सोनी ने अपनी शिकायती पत्र में बताया है कि उसके पट्टे का नम्बर 1945 है जो उसके नाम है। जबकि उसे दूसरे व्यक्ति का पट्टा दिया जा रहा है, जो नदी के पास है।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
समाधान दिवस में अपनी बात रखती पीड़ित सोनी।


from Dainik Bhaskar https://ift.tt/2NGGtEz
via IFTTT

Post a Comment

0 Comments