Amazon

सुप्रीम कोर्ट में दाखिल याचिका में जताई थी विकास के एनकाउंटर की आशंका, आज सुनवाई होने की संभावना

बिकरुगांव में 8 पुलिसवालों की हत्या करने वाले कुख्यात विकास दुबे का शुक्रवार को कानपुर में एनकाउंटर कर दिया गया। इससे पहले गुरुवार कोसुप्रीम कोर्ट में विकास दुबे प्रकरण से जुड़ी एक याचिकादाखिल की गई थी। इस याचिका पर आज यानी शुक्रवार कोसुनवाई होने की संभावना है। यह याचिका गुरुवार को उज्जैन में पकड़े जाने के बाद दायर की गई थी। इसमें वकील ने कहा था किपुलिस विकास दुबे का एनकाउंटर कर सकती है। इसलिए उन्हें सुरक्षा दी जानी चाहिए। लेकिन इस याचिका पर सुनवाई से पहले ही विकास एनकाउंटर में मारा गया।

मुंबई के वकील ने दाखिल की थी याचिका

यह याचिका मुंबई के वकील घनश्याम उपाध्याय ने गुरुवार कोदायर की थी। जिसमे भी विकास दुबे का एनकाउंटर किये जाने की आशंका जाहिर की गई थी।आज मामले कीसुनवाई होने की संभावना जताई जा रही है।

याचिका में पुलिस की भूमिका की भी जांच की मांग की गई है। याचिका में यह कहा गया है कि मीडिया रिपोर्ट से ऐसा लग रहा है कि विकास दूबे ने महाकाल मंदिर में गार्ड को खुद ही जानकारी दी।विकास मुठभेड़ से बच सके इसलिए उसने मध्यप्रदेश पुलिस को खुद ही गिरफ्तारी दी। जांच सुप्रीम कोर्ट की निगरानी में सीबीआई से कराने की मांग की गई है। विकास का घर, शापिंग मॉल व गाडियां तोड़ने पर यूपी पुलिस के खिलाफ एफआईआर दर्ज होऔर पूरे मामले की जांच के लिए समय सीमा तय की जाए।

हाईकोर्ट के चीफ जस्टिस को लिखा गया था पत्र

इसके अलावा हाईकोर्ट बार एसोसिएशन के महासचिव प्रभा शंकर मिश्रा का भी एक पत्र सामने आया है, जो इलाहाबाद हाईकोर्ट के चीफ जस्टिस के नाम लिखा गया है। जिसमें कहा गया कि, हमीरपुर में मारे गए विकास के साथी अमर दुबे की 29 जून को शादी हुई थी। उसका हमीरपुर में एनकाउंटर किया गया। उसकी नव विवाहिता को भी जेल भेज दिया गया। उसका कोई अपराधिक इतिहास नहीं था। इसी तरह अन्य 50 से लेकर 100 लोगों के साथ प्रशासन द्वारा या तो निर्मम हत्या की जा जा रही है, जिसको मुठभेड़ बताया जा रहा है। अथवा जेल भेजा जा रहा है। मकान से लेकर गाड़ी को तोड़ी जा रही है। ऐसा लगता है कि, कानून व्यवस्था ही नहीं है।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
Petition for filing of Mumbai lawyer in the Supreme Court, had feared encounter, likely to be heard today


from Dainik Bhaskar https://ift.tt/3fhoFvk
via IFTTT

Post a Comment

0 Comments