Amazon

विधेयक के विरोध में सड़कों पर उतरकर विरोधी दलों ने किया प्रदर्शन, कहीं निकला मार्च तो कहीं मंडी में हाथों में पर्चा लेकर किया विरोध

कृषि बिल को लेकर पूरे देश मे किसान, समाजवादी पार्टी, कांग्रेस समेत कई पार्टियां विरोध प्रदर्शन कर रही और भारत बंद का आह्वान किया है। इसी क्रम में शुक्रवार को काशी में कांग्रेस द्वारा भारत माता मंदिर, सपा द्वारा बीएचयू गेट और जिला मुख्यालय, सुहेलदेव पार्टी द्वारा शास्त्री घाट पर हवन यज्ञ कर विरोध प्रदर्शन किया गया।

सपा के जिलाध्यक्ष सुजित यादव के साथ दर्जनों सपाइयों ने बिल के विरोध में जिला मुख्यालय पर सिटी मजिस्ट्रेट को ज्ञापन सौंपा। उन्होंने बताया कि किसानों को लेकर जो बिल लाया गया है, दरअसल ये अडानी, अंबानी ग्रुप को फायदा पहुंचाने के लिए लाया गया है। काले कानून में किसान अपनी जमीन पर खेती के लिये मजदूर बन जाएगा। उसको फसलों का नहीं मजदूरी का पैसा मिलेगा।

प्रदर्शनकारियों ने कहा कि सरकार चाहती है कि बड़ी कम्पनियां देश मे अंग्रेजों की तरह से राज करे। पूरे प्रदेश में समाजवादी पार्टी बिल के खिलाफ कार्यक्रम कर रही है।सरकार का श्रम कानून भी लोगों को सड़कों पर लाएगा।कम्पनियों में मनमानी छंटनी हो रही है।लोग बेरोजगार हो रहे है। सीमा पर सैनिकों के हाथ छिल रहे है,और इनके घर रंग रहे है।

कांग्रेसियों ने केंद्र सरकार के खिलाफ की नारेबाजी।
कांग्रेसियों ने केंद्र सरकार के खिलाफ की नारेबाजी।

कांग्रेस ने भारत माता मंदिर पर किया प्रदर्शन
कांग्रेसी नेता हरीश मिश्रा ने बताया पूर्वांचल की बड़ी चंदुआ सब्जी मंडी के बाहर हाथों में पर्चा लेकर प्रदर्शन किया गया। सरकार कृषि बिल के जरिए अडानी और अंबानी को किसानों की जमीनों पर कब्जा देगी। हम सभी आज भारत बंद का समर्थन करते है। बिल को तत्काल वापस लिया जाए।

सांसद ओवैसी की पार्टी के कार्यकर्ता भी विरोध में सड़क पर उतरे।
सांसद ओवैसी की पार्टी के कार्यकर्ता भी विरोध में सड़क पर उतरे।

आवैसी की पार्टी भी सड़कों पर उतरी

ऑल इंडिया मजलिस ए इत्तेहादुल मुस्लिमीन (एआईएमआईएम) के कार्यकर्ता बिल के खिलाफ मकबूल आलम रोड से पुलिस लाइन तक विरोध मार्च निकाले।जिला अध्यक्ष जाहिद खान ने बताया हम भारत बंद का समर्थन करते है।सरकार हर क्षेत्र में निजीकरण कर पूंजीपतियों को गरीबों पर राज करने का मौका दे रही है।किसान भी प्राइवेट कंपनियों के हाथों का खिलौना बनकर रह जायेगा।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
कृषि बिल के खिलाफ सपा ने किया प्रदर्शन।


from Dainik Bhaskar https://ift.tt/307EYoY
via IFTTT

Post a Comment

0 Comments