Amazon

पीसीएस अफसर ने पंखे से लटककर किया सुसाइड, चिट्ठी में लिखा- मुझे षड्यंत्र के तहत फंसाया गया, पिता ने कहा- ये हत्या है

उत्तर प्रदेश केबलिया जिले में तैनात एक महिला पीसीएस अफसर नेसोमवार देर रात कोतवाली क्षेत्र स्थित अपने आवास पंखे के हुक से फांसी लगाकर आत्महत्या कर लिया। महिला आवास विकास कॉलोनी में रहती थी। यहांमनिया नगर पंचायत मेंअधिशासी अधिकारी के तौर पर तैनाती थीं। पुलिस को मौके से सुसाइड नोट बरामद हुआ है। जिसमें उन्होंने सिस्टम पर गंभीर सवाल खड़ा किए हैं। वहीं, मृतका के मामा का आरोप है कि, अधिकारी और ठेकेदार उस पर बिना काम किए पेमेंट करने का दबाव बना रहे थे।

अधिशासी अधिकारी मणि मंजरी राय गाजीपुर जिले के थाना भावरकोल की रहने वाली थीं। उन्होंने2 साल पहलेमनियानगर पंचायत में कार्यभार ग्रहण किया था। पुलिस का कहना है कि अधिशासी अधिकारी ने फांसी क्यों लगाई,इसकी वजह का पता नहीं चल सका है। मामले की जांचकी जारही है। सूचना मिलते ही पुलिस अधीक्षक देवेंद्र नाथ, अपर पुलिस अधीक्षक संजय कुमार, सीओ सिटी अरुण कुमार सिंह, कोतवाल विपिन सिंह समेत उच्चाधिकारी मौके पर पहुंचे थे। मौके से साक्ष्यों को जुटाया गया है।

शव के पास मिला सुसाइड नोट
अधिशासी अधिकारीके शव के पास एक सुसाइड नोट मिला। इसमें उन्होंने लिखा- मैं दिल्ली-मुंबई से बचकर बलिया में चली आई। लेकिन,यहां मुझे रणनीति के तहत फंसाया गया है। इससेमैं काफी दुखी हूं। लिहाजा, मेरे पास आत्महत्या करने के लिए अलावाकोई विकल्प नहीं है। हो सके तो मुझे माफ कर दीजिएगा।पुलिस का कहना है कि,अधिशासी अधिकारी को किसने जान-बूझकर फंसाया,इसमें कौन-कौन लोग हैं,यह जांच का विषय है।

मृतका के पिता ने हत्या का आरोप लगाया

वहीं मृतक अफसर के पिता का आरोप है कि, उन्हें बेटी के कमरे में पुलिस ने जाने नहीं दिया। सिर्फ शव दिखाया गया। पुलिस भले ही इसे आत्महत्या कहे, लेकिन उसकी हत्या करने के बाद शव को पंखे से लटकाया गया है। अधिकारी-ठेकेदार बिना काम कराए पेमेंट कराना चाहते थे। साजिश कर मेरी बेटी के ड्राइवर को भी हटा दिया गया था।वहीं, मृतका के मामा ने डीएम श्रीहरिप्रताप को एक पत्र सौंपा है। उनका आरोप है कि, अधिकारी और ठेकदार अधिशासी अधिकारी पर बिना काम किए पेमेंट कराने का दबाव बना रहे थे। अफसरों ने उसे डांटा भी था। डीएम ने उचित जांच का भरोसा दिया है।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
यह तस्वीर मणि मंजरी राय की है। वे मनिया नगर पंचायत में अधिशासी अधिकारी थीं। पुलिस सुसाइड केस की जांच कर रही है।


from Dainik Bhaskar https://ift.tt/3guwnTc
via IFTTT

Post a Comment

0 Comments